-इंडिगो का ऑपरेशन, मार्के¨टग और तकनीकी स्टाफ बरेली पहुंचा

-त्रिशूल एयरबेस के एप्रेन पर लाल-सफेद पट्टी, सिग्नल मार्किंग पूरी हुई, छह लो हाइट बसें भी बरेली एयरपोर्ट पहुंची

बरेली : मुंबई एयरपोर्ट से उड़कर 180 सीट की एयरबस त्रिशूल एयरबेस के रनवे पर 12 अगस्त को लैंड करेगी। बरेली एयरपोर्ट के टर्मिनल तक एयरबस नहीं आनी है। त्रिशूल एयरबेस के अंदर एप्रेन पर ही एयरबस को खड़ा किया जाएगा। यहां से यात्रियों को लाने के लिए छह लो हाइट बसें भी बरेली एयरपोर्ट पहुंच चुकी है। खुद उड्डयन मंत्री नंद गोपाल 'नंदी' बरेली एयरपोर्ट पर मुंबई की पहली उड़ान की अगुवाई करने के लिए मौजूद रहेंगे। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है।

तैयारियों का जायजा लिया

एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक निजी क्षेत्र की एयरलाइन इंडिगो की 180 सीट की एयरबस के लिए त्रिशूल एयरबेस के अंदर एप्रेन पर मार्किंग के काम पूरे कराए गए हैं। लाल-सफेद पट्टियां बनाई गई। मंगलवार को मुंबई और दिल्ली से इंडिगो के मार्के¨टग, ऑपरेशन और तकनीकी टीम के अधिकारी पहुंच गए। उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी और वायुसेना के अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया। इंडिगो मुंबई की फ्लाइट के जरिये उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के यात्रियेां को जोड़ने के लिए सुविधाओं में लगातार इजाफा कर रही है। निदेशक एवं विशेष सचिव नागरिक उड्डयन भी बरेली पहुंच रहे हैं।

बसों को आज मिलेगी वायुसेना की अनुमति

त्रिशूल एयरबेस में अंदर एप्रेन तक खड़ी एयरबस से यात्रियों को टर्मिनल तक पहुंचाने के लिए छह लो हाइट बसें आई है। सूत्रों के मुताबिक इन बसों के लिए फिलहाल वायुसेना की अनुमति नहीं मिली है। लेकिन बुधवार को अनुमति मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। इस तरह से एक अड़चन और दूर हो जाएगी।

चार घंटे पहले तक सीट की बु¨कग

180 सीट की एयरबस में बु¨कग फ्लाइट उड़ने के दो घंटे पहले तक लोग करा सकेंगे। अलबत्ता कि सीटें खाली हो। इसके साथ बु¨कग पर फूड और सीटों की प्राथमिकता के आधार पर अतिरिक्त चार्ज लिए जा रहे हैं। बरेली से महाराष्ट्र में प्लाईवुड कारोबार जुड़ा हुआ है। एमबीबीएस की पढ़ाई करने से लेकर कारोबारी संपर्क और मजबूत होने जा रहा है।

त्रिशूल एयरबेस के रनवे पर उतरेगी पहली उड़ान

12 अगस्त को सुबह 9.23 बजे मुंबई से उड़ान भरकर 180 सीट की एयरबस सुबह 11.30 बजे त्रिशूल एयरबेस के रनवे पर उतरेगी। बरेली एयरपोर्ट पर इंडिगो के अधिकारी केक काटकर पहली उड़ान का जश्न मनाएंगे। उड्डयन मंत्री के साथ एविएशन के अधिकारियों की मौजूदगी होगी। एक घंटे के ठहराव के बाद यही फ्लाइट दोपहर 12.30 बजे बरेली के त्रिशूल एयरबेस से उड़ान भरकर दोपहर 2.40 बजे मुंबई एयरपोर्ट पहुंचेगी।

लो हाइट बसें आ चुकी है। इंडिगो के अधिकारी भी बरेली पहुंच चुके है। उड़ान को लेकर हमारी तैयारी पूरी है। उड्डयन मंत्री मुंबई की पहली उड़ान के वक्त बरेली में मौजूद होंगे।

- राजीव कुलश्रेष्ठ, निदेशक, एयरपोर्ट बरेली