-हेलीकॉप्टर से बरेली पहुंचे उड्डयन मंत्री नंद गोपाल 'नंदी', अधिकारियों से पूछा उड़ान की क्या तैयारी है

बरेली : सरकारी क्षेत्र की कंपनी एयरलाइन की सहयोगी कंपनी एलायंस एयर ने दिल्ली का शेड्यूल जारी किया। अब निजी क्षेत्र की कंपनी इंडिगो ने भी लंबे रूट में शामिल मुंबई और बेंगलूरू के लिए बरेली से फ्लाइट देने का शेड्यूल जारी किया है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की अनुमति मिलने के बाद इंडिगो को वायुसेना की अनुमति भी लेनी होगी। शेड्यूल जारी होने के बाद शनिवार को उड्डयन मंत्री नंद गोपाल 'नंदी' अचानक बरेली पहुंचे। साथ में डायरेक्टर एविएडशन भी थे। पुलिस लाइन पर हेलीकॉप्टर उतरने के बाद डीएम नितीश कुमार, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण समेत अधिकारी प्रोटोकॉल में पहुंचे। मंत्री ने सलामी ली। बाद में अधिकारियों से पूछा कि बरेली से उड़ान की तैयारी कैसी है। टर्मिनल तो पूरी तरह से तैयार हैं। अब सरकारी और निजी क्षेत्र की कंपनी अपने शेड्यूल जारी कर रही है। पुलिस लाइन के सभागार में उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक भी ली।

सरकारी क्षेत्री की कंपनी एलायंस एयरलाइन ने वायुसेना मुख्यालय से आठ मार्च से बरेली दिल्ली रूट पर हवाई सेवा शुरू करने के लिए अनुमति मांगी है। अब निजी कंपनी इंडिगो ने बरेली में अपनी हवाई सेवा का शेड्यूल जारी किया है। 29 अप्रैल से मुंबई और चार मई से बेंगलूरू के लिए हवाई सेवा शुरू कराने के लिए कहा गया है। एएआइ से अनुमति के बाद वायुसेना की अनुमति भी चाहिए होगी। इसके बाद उड़ान शुरू हो सकेगी।

नंद गोपाल 'नंदी' अलीगढ़ और मेरठ एयरपोर्ट के निरीक्षण पर गए थे। फ्यूल भरवाने के लिए बरेली पुलिस लाइन पर रुके थे। इस दौरान मंत्री ने अधिकारियों से आठ मार्च से बरेली से दिल्ली के लिए एलाइंस एयर (एयर इंडिया) की शुरू होने वाली उड़ान सेवा को लेकर की गई तैयारियों के बारे में जानकारी ली। अधिकारियों से पूछा कि पैसेंजर्स की सुविधा और सुरक्षा को लेकर क्या तैयारियां की गई हैं। पूछा कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मॉक ड्रिल कराया गया है कि नहीं। करीब 20 मिनट तक मंत्री नंदी पुलिस लाइन में मौजूद रहे। मंत्री के साथ मुख्य सचिव मुख्यमंत्री सुरेंद्र सिंह, ओएसडी अभिषेक कौशिक भी मौजूद रहे।

प्रस्तावित शेड्यूल :

29 अप्रैल : मुंबई के लिए 12.55 बजे उड़ेगी। 13.25 बजे पहुंचाएगी।

01 मई : बेंगलूरू के लिए 13.45 बजे उड़ेगी। 14.15 बजे पहुंचाएगी।