बरेली : जिले में एक सप्ताह तक थमी रही कोरोना संक्त्रमितों की मौत की चाल अब फिर तेज हो गई है। सन्डे को सामने आई जानकारी में सेटरडे देर रात तक चार कोरेाना संक्त्रमितों की मौत हुई। इनमें एक ने सुसाइड कर ली। जबकि एक 27 वर्षीय युवक समेत तीन लोगों की मौत सेप्टिक शॉक के चलते हो गई। वहीं 92 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

एसीएमओ डा। सी पी सिंह ने बताया कि रविवार को कोविड अस्पतालों से मिली जानकारी के अनुसार सेटरडे देर शाम बिसारतगंज के नरहीनोया गांव निवासी 27 वर्षीय युवक की मौत हो गई। वह शहर के स्टेडियम रोड स्थित एक अस्पताल में भर्ती था। 25 अगस्त को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके अलावा शहर के सुभाष नगर जागृतिनगर निवासी 74 वर्षीय वृद्ध की भी सेटरडे देर शाम ही मौत हुई। वह भी 25 अगस्त को ही पॉजिटिव आए थे। वहीं सुभाष नगर के ही राजीव कालोनी निवासी 76 वर्षीय वृद्ध ने भी शनिवार शाम को दम तोड़ा। डा। सी पी सिंह ने बताया कि देर रात तक मृतकों की डिटेल तैयार न होने के चलते सेटरडे को जानकारी नहीं दी जा सकी। इन सभी मृतकों का अंतिम संस्कार कोविड मानकों के तहत ही कराया गया है।

कोरोना मरीजों के टेस्ट एक लाख पार

बरेली- बरेली में कोरोना मरीजों की जांच का आंकड़ा संडे को एक लाख से अधिक पहुंच गया। डिस्ट्रिक्ट में अब तक 102116 सैंपल लिए जा चुके, जिसमें 101532 की रिपोर्ट भी आ चुकी है। संडे को ही 1816 सैंपल लिए गए और 2237 की रिपोर्ट आयी। अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या 6476 पहुंच गई है और 117 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

2908 का होम आईसोलेशन ओवर

कोरोना मरीजों का पता लगाने के लिए हेल्थ डिपार्टमेंट की टीमें अधिक से अधिक सैंपलिंग कर रही हैं। यही वजह है कि आंकड़ा एक लाख से पार पहुंच गया है। अब ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। डिस्ट्रिक्ट में अब सिर्फ 1449 एक्टिव केस रह गए हैं और 1998 को हॉस्पिटल से इलाज मिलने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। मौजूदा समय में अधिकांश मरीजों को होम आईसोलेट किया जा रहा है और हालत गंभीर होने पर उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट किया जा रहा है। संडे तक 3966 मरीजों को होम आईसोलेट किया गया था, जिनमें 2908 मरीजों का होम आईसोलेशन ओवर हो चुका है।