- लग्जरी गाडि़यों से वारदात करने वाला गिरोह गिरफ्तार, 20 लाख के जेवर मिले

-शाहजहांपुर, बरेली, बदायूं, लखीमपुर में रहते हैं पकड़े गए 14 बदमाश, सर्राफ भी गिरफ्तार

-कच्छा-बनियान पहनकर देते थे वारदात को अंजाम, खतरा होने पर कोड वर्ड में देते थे संकेत

बरेली : घरों में नकब लगाकर चोरी करने वाले वाले बदमाशों का गिरोह रविवार सुबह मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए 14 बदमाश चार जिलों के रहने वाले हैं जोकि कई प्रदेशों में वारदात कर चुके। सभी से 20 लाख के जेवर बरामद हुए, इन्हें खरीदने वाला सर्राफ भी पकड़ा गया है। बदमाशों से दो लग्जरी कारें बरामद हुई, जिनमें बैठकर वारदात करने निकले थे।

घेराबंदी कर दबोचा

जिले में बढ़ती चोरियां रोकने रोकने के लिए एसपी एस आनंद ने एसपी ग्रामीण संजीव कुमार वाजपेयी के नेतृत्व में एसओजी को लगाया था। रविवार सुबह करीब पांच बजे जलालाबाद-खैरपुर मार्ग पर चार थानों की पुलिस ने दो लग्जरी गाडि़यों से जा रहे गिरोह की घेराबंदी की। मुठभेड़ के बाद सरगना बरेली निवासी सुखपाल सिंह, शाहजहांपुर के शाने आलम, मुनीश कुमार उर्फ त्यागी, बरेली के फतेहगंज मिशरार, आमिन, निसार, नाज मोहम्मद, बदायूं के अनीस व इरफान, शाहजहांपुर के वासुदेव, मिदरी, अजीज, इकबाल, लखीमपुर खीरी के संगई निवासी अतीक शामिल हैं।

यहां कर चुके वारदात

आरोपितों ने बताया कि शाहजहांपुर, सीतापुर और चंडीगढ़, राजस्थान, बिहार, पंजाब, हरियाणा में नकब लगाकर चोरियां कर चुके हैं। चोरी किए जेवर गढि़या रंगीन क्षेत्र निवासी सर्राफ धर्मेंद्र गुप्ता उर्फ कल्लू को बेचते थे। दोपहर को उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपितों से दो जोड़ी सोने के कड़े, चार सोने की चेन, 20 सोने की अंगूठी, 12 जोड़ी सोने के कुंडल, 14 जोड़ी सोने के झाले, 26 मंगलसूत्र, सात सोने के टीके, 26 जोड़ी पायल, चांदी की मूर्तियां आदि बरामद हुए। 23 हजार भी आरोपितों से मिले।

थाने पहुंचे पीडि़त

सीतापुर के महोली व ¨सधौली में 14 जून को गिरोह ने चोरी की थी। प्रतापगढ़ जिले के बाघराय के शमसपुरदामू गांव निवासी प्रधान आदित्य प्रकाश के घर में नौ जून को करीब 50 लाख की डकैती की थी। शाम को वह बदमाशों की शिनाख्त करने पहुंचे।

संपत्ति होगी जब्त

एसपी एस आनंद ने बताया पकड़े गए सभी बदमाशों पर पहले से मुकदमे दर्ज है। ऐसे में सभी पर गैंगस्टर की कार्रवाई भी की जाएगी। इनकी संपत्ति जब्त कराएंगे।