-मंजीत ग‌र्ल्स की फोटो भी शादी करने वालों को कर देता था शेयर

-पुलिस ने मंजीत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर भेजा जेल

बरेली- बारादरी में फर्जी मैरिज ब्यूरो चलाने वाला मंजीत काफी शातिर निकला। उसने जिन ग‌र्ल्स को जॉब पर रखा था, उन्हें भी धोखा दे रहा था। वह शादी के झांसे में जिन लोगों को फंसाता था, उनके पास ऑफिस में काम करने वाली ग‌र्ल्स की भी फोटो भेज देता था। यही वजह थी कि वह ऑफिस में सुंदर दिखने वाली ग‌र्ल्स को ही काम पर रखता था। उसकी व्हाट्सएप डिटेल से इसका खुलासा हुआ है। पुलिस ने संडे को उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। पुलिस जल्द ही उसके बैंक अकाउंट भी सीज कराएगी।

फोटो सेम, जाति-धर्म बदल गया

बता दें कि बदायूं के दातागंज निवासी नेत्रपाल की शिकायत पर साइबर सेल ने बारादरी पुलिस के साथ डीडीपुरम के सामने एक घर में छापा मारकर फर्जी मैरिज ब्यूरो पकड़ा था। जब पुलिस ने मैरिज ब्यूरो चलाने वाले मंजीत से पूछताछ की तो उसने बताया था कि उसने फर्जी कंपनी खोल रखी थी और वह 7 अकाउंट चला रहा था, जिसमें वह ठगी की रकम डलवाता था। उसने बताया था कि वह अन्य मैट्रोमोनियल वेबसाइट से ग‌र्ल्स का डाटा चोरी करके ठगी करता था। वह एक गर्ल के नाम से कई प्रोफाइल तैयार कर लेता था। एक ही लड़की को अलग-अलग धर्म और जाति का बना दिया जाता था। लड़की फोटो सेम रहता था लेकिन उसका नाम और धर्म बदल जाता था। उसके बाद रजिस्ट्रेशन, होटल में मुलाकात कराने के नाम पर ठगी होती थी। तलाक शुदा या उम्रदराज लोग सुंदर लड़की की फोटो देखकर झांसे में आकर उसके अकाउंट में रकम डाल देते थे और फिर बाद में मुलाकात नहीं कराते थे। उसके बाद वह लड़की की दूसरी जगह शादी हो जाने या फिर लड़की द्वारा रिजेक्ट करने की बात कहकर दोबारा पैसों की डिमांड करता था।

आखिर कहां से आ रहे सिम

बारादरी एरिया में दो फर्जी कॉल सेंटर और एक मैरिज ब्यूरो पकड़ा जा चुका है। इन सभी में पुलिस ने बड़ी संख्या में मोबाइल और लैपटॉप जब्त किए हैं। सभी मामलों में पूछताछ में सामने आया है कि एक बार जिस नंबर से ठगी की जाती थी, उसे बाद में बंद कर दिया जाता था। मैरिज ब्यूरो सेंटर से भी 48 मोबाइल बरामद हुए, यहां भी वही बात सामने आयी। पूछताछ में बताया गया कि कुछ दिनों बाद नया सिम इस्तेमाल किया जाता था। यह सिम फर्जी आईडी पर लिए जाते थे लेकिन इतनी संख्या में सिम कहां से आ रहे हैं, इसका पुलिस अभी तक पता नहीं लगा सकी है।