-विधान सभा उप चुनाव की वजह से बदलाव पॉलीटेक्निक काउंसि¨लग शेड्यूल

बरेली : आगामी तीन नवंबर को प्रदेश में कई जगह होने वाले विधान सभा उप चुनाव की वजह से पॉलीटेक्निक काउंसि¨लग के शेड्यूल में बदलाव कर दिया गया है। अब पांचवे चरण के अभ्यर्थी तीन की जगह चार नवंबर को दोपहर दो बजे तक सहायता केंद्रों पर डॉक्यूमेंट सत्यापन करा सकेंगे। वहीं, शुल्क जमा करने के लिए भी उसी दिन शाम पांच बजे तक मौका रहेगा।

एडेड की अधिकांश सीटे फुल

परिषद के सचिव एसके वैश्य ने बताया कि काउंसि¨लग के पांचवे चरण के नतीजे जारी कर दिए गए हैं। इस चरण में राजकीय, एडेड और प्राइवेट संस्थाओं को मिलाकर 12,189 अभ्यर्थियोच् ने च्वाइस लॉक की, जिसमें से 4225 अभ्यर्थियों को सीट आवंटित कर दी गई हैं। उन्होंने बताया कि राजकीय और एडेड संस्थाओं की ग्रुप ए (तीन वर्षीय डिप्लोमा इंजीनिय¨रग पाठ्यक्रम) की अधिकांश सीटें भर चुकी हैं।

प्राइवेट में सिर्फ 2000 एडमिशन

निजी क्षेत्र की संस्थाओं मतें अब तक 189,822 के सापेक्ष 2000 प्रवेश काउंसि¨लग के माध्यम से हुए हैं। इनमें सीधे प्रवेश के लिए 4 नवंबर तक पंजीकरण का मौका है। पांच और छह नवंबर को विकल्प भरे जाएंगे और सात नवंबर को काउंसि¨लग के नतीजे जारी होंगे। अभ्यर्थियों को 11 नवंबर तक आवंटित संस्थान में डॉक्यूमेंट सत्यापन के लिए जाना होगा। साथ ही अपने लॉग इन के माध्यम से निर्धारित शुल्क ऑनलाइन जमा करना होगा।