- फ्रेंडशिप डे के मौके पर अट्रैक्टिव गिफ्ट्स से गुलजार हैं बाजार, जमकर हो रही बिक्री

- फ्रेंडशिप बैंड का टीनेजर्स में हैं सबसे ज्यादा क्रेज

BAREILLY: दोस्ती के बारे में यूं तो बहुत कुछ कहा गया है, कई बॉलीवुड सांग्स इस प्यारे से रिलेशन को बखूबी बयां भी करते हैं। पर जब इस दोस्ती के दिन यानि फ्रेंडशिप डे पर फीलिंग्स एक्सप्रेस करने की बारी आती है तो ज्यादातर यंगस्टर्स गिफ्ट्स का सहारा लेते हैं। यही देखते हुए इस बार भी बाजार अट्रैक्टिव गिफ्ट्स से गुलजार हैं। फ् अगस्त को सेलीब्रेट होने वाले फ्रेंडशिप डे पर अपने फ्रेंड्स को खुश करने के लिए यंगस्टर्स बेस्ट गिफ्ट्स की तलाश कर रहे हैं, तो कुछ फ्रेंडशिप बैंड बांधकर अपने सुख-दुख के साथी के साथ रिश्ते की डोर को और मजबूत बनाएंगे। वहीं शॉपकीपर्स के मुताबिक इस फ्रेंडशिप डे पर मार्केट को करीब क्भ् लाख रुपए बिजनेस की उम्मीद है।

मार्केट में गिफ्ट्स की भरमार

हर साल की तरह दोस्ती का दिन मनाने के लिए मार्केट में कई तरह के गिफ्ट्स छाए हुए हैं। फ्रेंडशिप कोटेड गिफ्ट्स और एक्सेसरीज से शॉप्स गुलजार हैं। वहीं का‌र्ड्स, क्यूट मग्स, टेडी, बैंड, वॉच, कोटेशनंस और कोलाज की जमकर डिमांड हो रही है। यह आइटम्स भ्0 से लेकर हजार रुपए तक की प्राइस में अवेलेबल हैं। बटलर प्लाजा के शॉपकीपर नेगी ने बताया कि पिछली बार सारा माल बिक गया था, इस बार भी फ्रेंडशिप डे के लिए खूब सेल हो रही है।

फ्रेंडशिप बैंड का मजबूत बंधन

यूं तो मार्केट में कई तरह के गिफ्ट्स यंगस्टर्स को अट्रैक्ट कर रहे हैं, लेकिन इस खास मौके पर दोस्ती का बंधन और मजबूत करने के लिए यूथ फ्रेंडशिप बैंड को सबसे बेस्ट मान रहे हैं। वहीं बैंड के साथ ग्रीटिंग का‌र्ड्स का क्रेज भी बरकरार है। शॉपकीपर्स के अनुसार फ्रेंडशिप बैंड का क्रेज यंगस्टर्स से ज्यादा स्कूल गोइंग टीनेजर्स में है। वहीं कुछ यंगस्टर्स ने बताया कि उन्होंने अपने सबसे अच्छे दोस्त को का‌र्ड्स और बैंड्स कोरियर किए हैं।

पंद्रह लाख का बिजनेस

अब दोस्ती का दिन फ्रेंड्स के लिए जितना स्पेशल है, उतना ही खास ये मार्केट के लिए भी है। हो भी क्यों नाआखिर हर साल फ्रेंडशिप डे पर शापॅकीपर्स की जमकर कमाई जो होती है। इस बार भी फ्रेंडशिप डे पर हो रही गिफ्ट की शॉपिंग को देखते हुए शॉपकीपर्स के चेहरे खिले हुए हैं। इनके अनुसार इस साल लास्ट ईयर से ज्यादा बिजनेस होने की उम्मीद है। पिछले साल जहां करीब क्ख् लाख रुपए का बिजनेस हुआ था, वहीं इस साल करीब ये आंकड़ा क्भ् लाख रुपए तक पहुंच सकता है।

सोशल साइट्स पर विशेज का दौर

आजकल हर इवेंट, फेस्टिवल और स्पेशल डे का सबसे ज्यादा असर सोशल मीडिया पर ही देखने को मिलता है, पर फ्रेंडशिप डे पर ये क्रेज और बढ़ गया है क्योंकि सभी फ्रेंड्स एक-दूसरे से इस मीडियम के जरिए भी जुड़े हैं। ऐसे में फ्रेंडशिप डे को खास बनाने के लिए फेसबुक, वाट्सएप, लाइन समेत अन्य सोशल मीडियम्स पर विशेज का दौर अभी से शुरू हो गया है। फ्रेंडशिप डे स्पेशल स्माइलीज, इमेजेस, वॉयस रिकॉर्डिग्स और वीडियो ट्रेंड होना शुरू हो गई हैं। वहीं फ्रेंडशिप डे के दिन तो सोशल साइट्स पर पोस्ट्स की बाढ़ आने की उम्मीद है। इन साइट्स के जरिए दूर बैठे फ्रेंड्स से भी यंगस्टर्स टच में रह सकेंगे।

फ्रेंडशिप डे के मौके पर यंगस्टर्स बैंड और का‌र्ड्स को ही सबसे ज्यादा प्रिफर करते हैं। इस बार करीब क्भ् लाख रुपए के बिजनेस की संभावना है।

नेगी, शॉपकीपर

अपने फ्रेंड के लिए बैंड और वॉच परचेज की है। वही कुछ फ्रेंड्स से लडाई हो गई थी, उन्हें भी बैंड पहनाकर फिर से दोस्ती कर लूंगा।

करन, स्टूडेंट

जो हमारे सुख-दुख में साथ दें, वह सभी हमारे फ्रेंड हैं। ऐसे में फैमिली मेंबर्स के साथ ही सभी क्लासमेट्स के लिए फ्रेंडशिप बैंड खरीदा है।

मनीषा, स्टूडेंट

मेरी कई दोस्त मुझसे कई दिनों से नाराज हैं। उन्हें फ्रेंडशिप डे मौके पर बैंड पहनाकर नाराजगी को दूर करने की कोशिश करूंगी।

प्रियंका, स्टूडेंट