-हॉकी में खिलाडि़यों की रुचि बढ़ाने के लिए दानदाता आए आगे

-एक साल तक हर महीने खिलाडि़यों को मिलेगा एक हजार रुपये प्रोत्साहन भत्ता

बरेली: अब आर्थिक संकट के चलते प्रतिभावान खिलाडि़यों को निराश नहीं होना पड़ेगा। मंडल व प्रदेश स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर चुके हॉकी खिलाडि़यों को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए आगे बढ़ाने व उनके उत्साहवर्धन के लिए दानदाताओं ने कदम बढ़ाया है। खेल दिवस के अवसर पर 17 खिलाडि़यों को हॉकी किट और प्रोत्साहन भत्ता दिया जाएगा। जीआईसी में इन सभी 17 खिलाडि़यों और उनके कोच मुजाहिद अली का सम्मान भी किया जाएगा

व्यापारी, उद्यमियों ने बढ़ाया हाथ

उत्तर उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय महामंत्री राजेंद्र गुप्ता ने तीन खिलाडि़यों को हॉकी किट और एक वर्ष तक हर महीने एक-एक हजार रुपए का प्रोत्साहन भत्ता देने का निर्णय लिया है। राजकीय इंटर कॉलेज के खेल शिक्षक नईम अहमद ने बताया कि जिले में पहली बार ऐसा होगा जब खिलाडि़यों को प्रोत्साहन भत्ता मिलेगा। पंजाबी महासभा के अध्यक्ष संजय आनंद, उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष शोभित सक्सेना, ओमेगा क्लासेज के एमडी मो। कलीमुद्दीन, राष्ट्र जागरण उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष विशाल मेहरोत्रा, पश्चिमी उप्र उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष रामकृष्ण शुक्ला ने दो-दो खिलाडि़यों की जिम्मेदारी उठाई है। लघु उद्योग भारती के महासचिव उन्मुक्त संभव शील, प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष सुदेश अग्रवाल, समाजसेवी कपिल शर्मा, प्रतिनिधि उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष अतुल शर्मा एक-एक खिलाड़ी को हॉकी किट और एक वर्ष तक प्रोत्साहन भत्ता देंगे।

बेहतर होगा प्रदर्शन

हॉकी कोच मुजाहिद अली ने कहा कि बड़ी बात यह है कि खिलाडि़यों को एक साल तक लगातार एक हजार रुपये महीने का यह भत्ता दिया जाएगा। इससे खिलाडि़यों का मनोबल तो बढ़ेगा ही साथ ही उनके भीतर आगे बढ़ने की भावना भी जागेगी और उनका प्रदर्शन बेहतर होगा।