-वैकल्पिक मार्ग से गुजारे जा रहे वाहन, लग रहा जाम

-सड़क का लेवल सही करने को लिया गया फैसला

बरेली : दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग-24 पर हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिंग तीन दिन के लिए बंद कर दी गई है। बरेली-तिलहर के बीच स्थित इस क्रॉसिंग पर रोड लेवल को दुरुस्त कराने के लिए रेलवे ने अप और डाउन लाइन पर अचानक तीन दिन का ब्लॉक लिया है। आवागमन के लिए वैकल्पिक मार्ग तय किया गया है। इससे सफर करीब 25 किमी लंबा हो गया है। इस मार्ग पर जाम की समस्या आ रहा है।

25 किमी। ज्यादा होगा जाना

रविवार पूर्वाह्न 11 बजे रेलवे ने क्रॉसिंग बंद कर सड़क पर खोदाई शुरू की। राजमार्ग पर बरेली से लखनऊ की तरफ जाने वाले वाहन फतेहगंज नगर से जैतीपुर होते मीरानपुर कटरा की तरफ डायवर्ट कर दिए गए जबकि, शाहजहांपुर की तरफ से आने वाले वाहन भी इसी सिंगल रोड के सहारे बरेली की तरफ आए। छोटे वाहनों को हुलासनगरा क्रासिंग के बगल से गांव कसरक होकर निकाला जा रहा है। वैकल्पिक रास्ता कच्चा और गड्ढों से भरा हुआ है। फतेहगंज पूर्वी से मीरानपुर कटरा तक जाने में हाईवे से सिर्फ सात किमी लगते थे। अब 25 किमी घूमकर जाना होगा। वाहनों का बोझ बढ़ने के बाद यहां भी दिनभर जाम लगा रहा। इससे यात्रियों को परेशानी हुई। जाम का मुख्य कारण इस रोड पर भी दो रेलवे क्रॉसिंग का होना है।

दो घंटे पहले मिली डायवर्जन की जानकारी

फतेहगंजपूर्वी थाने के प्रभारी निरीक्षक अश्वनी कुमार के मुताबिक उन्हें सिर्फ दो घंटे पहले जानकारी दी गई थी कि हाईवे पर वाहनों की डायवर्जन व्यवस्था संभालनी है। इसके बाद हाईवे पर डायवर्जन लागू कराया गया।

एक दिन पहले टूटा था रेलवे बूम

एक दिन पहले रेलवे क्रॉसिंग पर गड्ढे पर ट्रक का टायर फंसने से ट्रक का पिछला हिस्से बूम से टकरा गया। इससे बूम टूट गया था।

हुलासनगरा क्रॉसिंग पर रेलवे इंजीनिय¨रग विभाग निर्माण के काम करा रहा है। उन्हें तीन दिनों की अनुमति दी जा चुकी है।

-तरुण प्रकाश, डीआरएम।

हाईवे पर डायवर्जन लागू कराया गया है। जाम से लोगों को कम जूझना पड़े, इसलिए पुलिस तैनात की गई है।

-संसार सिंह, एसपी देहात।

Posted By: Inextlive