- स्वास्थ्य विभाग ने तैयार किया माइक्रो प्लान, नौ अगस्त तक बनेंगे कार्ड

बरेली : जिले के पात्र लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए 26 जुलाई से विशेष अभियान शुरू होगा। नौ अगस्त तक चलने वाले अभियान के लिए स्वास्थ्य विभाग ने माइक्रो प्लान तैयार कर लिया है। शनिवार को मुख्य विकास अधिकारी चंद्र मोहन गर्ग ने एसीएमओ डा.अशोक कुमार व अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों बैठक की और अभियान चलाकर लाभार्थियों को जागरूक करने व सभी पात्रों को सुगमता के साथ सुविधाएं उपलब्ध कराने व गोल्डन कार्ड बनाने के निर्देश दिए।

डेली लगाए जाएंगे कैंप

पखवाड़े के दौरान माइकोप्लान के अनुसार रोजाना प्रत्येक ब्लाक में कैंप लगेंगे। इस कैंप से ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सचिवों, एएनएम, रोजगार सेवक, आशा आदि को जिम्मेदारी तय करते हुए एक दिन पूर्व सूचित किया जायेगा। उन्होंने कैंप के लिए निर्धारित तिथि पर सुबह आठ से मोबिलाइजेशन टीमों को अपने क्षेत्रों, ग्रामों में पहुंचकर लोगों को प्रोत्साहित करने व गोल्ड कार्ड संबंधी पूरी जानकारी देने की शुरुआत करने को कहा।

कंट्रोल रूम से होगी निगरानी

एसीएमओ डा.अशोक कुमार ने बताया कि प्रत्येक कैंप की टीम रोजाना कम से कम सौ गोल्ड कार्ड अनिवार्य रूप से बनाएंगी। अभियान को सुचारू रूप से चलाने के लिए जिला स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा। अभियान की समय-समय पर प्रगति जानने के लिए रोज शाम को समीक्षा भी होगी। इसके साथ डीएम नितीश कुमार ने भी आयुष्मान कार्ड बनाने वाली टीम को निर्धारित तिथि व स्थल पर पहुंचने के निर्देश नोडल अधिकारी को दिए।