-डीआईओएस ने ब्रह्मादेवी बालिका इंटर कॉलेज का किया निरीक्षण

-स्टूडेंट्स से वसूली गई अवैध फीस

-डीआईओएस को मिला खामियों का अंबार

BAREILLY

डीआईओएस को शिकायत मिली की मीरगंज के ब्रह्मादेवी बालिका इंटर कॉलेज में छात्राओं से एडमिशन के वक्त अवैध फीस वसूली की गई। मंडे को डीआईओएस ने कॉलेज का निरीक्षण किया, तो उन्हें छात्राओं की शिकायत सही मिली। इसके साथ ही कॉलेज में काफी खामियां मिलीं, जिन पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। वहीं अवैध फीस वसूलने वाली टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

वसूले जा रहे थे 2400 रुपए

ब्रह्मादेवी बालिका इंटर कॉलेज की 12वीं क्लास में छात्राओं से एडमिशन के वक्त 375 फीस की जगह 2400 रुपए वसूले गए। अवैध वसूली पर जब छात्राओं ने थर्सडे को हंगामा किया, तो एसडीएम मेधा रूपम ने हस्तक्षेप किया। उन्होंने अवैध फीस वसूलने वाली टीचर प्रिंयका को अपने कार्यालय पर बुलाया, लेकिन उन्होंने आने से इंकार कर दिया। इसके बाद उन्होंने पुलिस बल को भेजकर टीचर को बुलाया और छात्राओं के शिकायत की पड़ताल की। वहीं मंडे को डीआईओएस गजेन्द्र कुमार ने कॉलेज पर छापा मारा। उन्होंने प्रिंसिपल डॉ। विनय पांडे से हकीकत को जाना। इसमें कॉलेज की कारगुजारियां उजागर हुई। दसवी की मान्यता पर इंटर कॉलेज चल रहा था। अयोग्य शिक्षिकाएं स्टूडेंट्स को पढ़ाती मिलीं। इसके अलावा कॉलेज मैनेजमेंट ने नियमों को ताक पर रखकर बीते पांच साल से टीचर से अवैध वसूली करा रहा था। डीआईओएस ने कहा कॉलेज की मान्यता रद्द करने के लिए शासन को पत्र लिखा जाएगा।

एमबी और जीआईसी में अवैध वसूली !

एमबी और जीआईसी के स्कूल मैनेजमेंट पर अवैध फीस वसूली का आरोप लगा। स्टूडेंट्स का कहना है कि एडमिशन के वक्त अधिक फीस मांगी जा रही है। वहीं डीआईओएस का कहना है कि पड़ताल के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।