-कोरोना काल में बदली लोगों की पसंद इस बार क्रिसमस पर कम हुई प्लम केक की मांग

- लोगों की पसंद बने तुलसी, लौंग और दालचीनी वाले केक, विटामिन-सी रिच कुकीज

बरेली: क्रिसमस, न्यू ईयर हो या फिर कोई अदर सेलिब्रेशन केक के बगैर तो पार्टी अधूरी सी रहती है। यूं तो क्रिसमस पर रम और प्लम केक केक की डिमांड सबसे अधिक रहती थी लेकिन इस बार क्रिसमस केक के रिप्लेसमेंट के रूप में बाजार में काढ़ा केक, जिंजर केक, सेहत से भरपूर मसालों से बने केक, मिल्क केक, ऑरेंज पील केक पसंद किए जा रहे हैं। केक में इस बदलाव का कारण है कि सेहत को लेकर लोगों में फिक्र बढ़ी है। बेकरीज पर केक के लिए आने वाली डिमांड में 35 परसेंट लोग इम्युनिटी बूस्टर केक की मांग कर रहे हैं। कस्टमर की डिमांड पर लोग तुलसी, लौंग और दालचीनी वाले केक भी बना रहे हैं।

सूखे मेवे वाले केक की भी डिमांड

शहर की बेकरीज की बात करें तो जो भी शहर में बेकरी का काम ऑर्डर पर करते हैं उनके यहां तो लोगों ने खास आर्डर देकर पहले से ही मनपंसद इम्यूनिटी बूस्टर केक की डिमांड की है। इसमें सूखे मेवे के साथ क्लासिक क्रिसमस केक भी डिमांड कर रहे हैं। गिफ्ट देने के लिए जिंजर कुकीज भी बनाई जा रही हैं

बेकरीज पर केक के लिए आने वाली डिमांड में 30-35 परसेंटलोग इम्युनिटी बूस्टर केक की मांग कर रहे हैं। इससे माना जा रहा है कि कोरोना काल में हुए संक्रमण से अवेयर हुए बरेलियंस अपनी सेहत को लेकर आज भी अलर्ट हैं। तो वहीं बेकरीज पर बिदआउट ऑर्डर काम करने वालों की बात छोड़ दे तो जो ऑर्डर लेकर काम करते हैं वह भी हेल्थ फ्रेंडली केक बनाने में खास ध्यान दे रहे हैं। इसमें शुगर फ्री केक हो या फिर कोई अदर सभी की डिमांड को पूरा करने के लिए बेकरी पर एडवांस ऑर्डर लेकर काम किया जा रहा हे।

पहली बार इम्युनिटी बूस्टर काढ़े की सामग्री से केक तैयार किया गया है। इसमें तुलसी, दालचीनी, लौंग, कालीमिर्च और अदरक डाला गया है। यह केक ऑर्डर पर तैयार किए जा रहे हैं। यह सभी केक कस्टमर्स की डिमांड पर ही तैयार किए हैं।

चांदनी शर्मा, बेकर