- मंडे रात गांधीपुरम फेस टू कॉलोनी में सर्राफ के घर छह बदमाशों ने डाली थी डकैती, तीन पर दर्ज की गई थी लूट की रिपोर्ट

- पीडि़त परिवार से पूछताछ में सामने आ रहा शेरगढ़ कनेक्शन, शेरगढ़ से जुड़े हैं बदमाशों व घटना के तार

बरेली: प्रेमनगर एरिया की गांधीपुरम फेस टू कॉलोनी में मंडे देर शाम सर्राफ के घर पड़ी डकैती के मामले में पुलिस की जांच अब शेरगढ़ की तरफ डायवर्ट हो गई है। जिस तरह पीडि़त परिवार के सदस्यों के नाम व उनकी बीमारियों तक की बदमाशों को जानकारी थी, उससे यह साबित होता है कि बदमाशों में एक या तो कोई परिचित था या फिर घटना को अंजाम देने की साजिश में कोई अपना ही शामिल था। हालांकि पुलिस ने मामले में लीपापोती करके पहले ही डकैती की घटना को लूट दिखाकर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस अब मामले की जांच में शेरगढ़ ऐंगल ढूंढते हुए क्रिमिनल ट्रेल तलाशने की कोशिश कर रही है।

यह थी घटना

गांधीपुरम फेस टू कॉलोनी के रहने वाले सर्राफ मनोज गुप्ता के घर में मंडे देर शाम वाईफाई ठीक करने के बहाने करीब छह बदमाश घुस गए थे। घर में मौजूद उनकी पत्नी आदेश, बेटा सूर्याश और बेटी को तमंचों के बल पर डरा धमकाकर और मारपीट कर बदमाशों ने जेवर-नकदी समेत लाखों का कीमती सामान लूट लिया था। अधिकारियों समेत क्राइम ब्रांच की टीम ने भी मौका मुआयना किया था। हालांकि घटना के दिन देर रात ही पुलिस ने मामले में लूट की रिपोर्ट दर्ज कर लीपापोती कर दी थी।

शहर में लोग नहीं जानते नाम

घर के मुखिया शेरगढ़ में रहने वाले मनोज गुप्ता के पिता राजाराम गुप्ता ने बताया कि उनके बेटे का परिवार करीब पांच साल पहले ही शहर में शिफ्ट हुआ है। वहीं, नाती आशू भी अक्सर शेरगढ़ में स्थित दुकान पर ही बैठता है। ऐसे में उसकी शहर में कम ही जान पहचान है। तो उसका घर का नाम जान पाना मुश्किल है। वहीं अगर कोई उसका बोलचाल का नाम जानता है तो मुमकिन है कि वह करीबी ही होगा। हालांकि उन्होंने किसी पर शक होने की बात से इंकार किया है।

दुकान के पास संदिग्धों को देखा

राजाराम ने बताया कि उनकी दुकान मेन मार्केट में है। वहीं घटना से कुछ दिन पहले ही उन्होंने दुकान के आसपास तीन संदिग्ध लोगों को देखा था। वह अक्सर दुकान के बाहर आकर खड़े रहते थे और आसपास वालों से पूछताछ कर रहे थे लेकिन उन्होंने इस बात को नजरअंदाज किया और अपने काम पर ध्यान दिया। उन्हें आशंका है कि शेरगढ़ के ही बदमाशों ने उनके एक परिचित के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया है। पुलिस के दवाब के बाद उन्होंने इसी बात को कार्रवाई करने से इंकार करने की वजह भी बताई थी।

बदमाशों की हो रही तलाश

पुलिस के मुताबिक घटना के बाद कॉलोनी में लगे सीसीटीवी की फुटेज में नजर आए बदमाशों की पहचान की जा रही है। वहीं जो एक बदमाश की पहचान हो सकी है उसकी तलाश की जा रही है। पीडि़त परिवार से मिली जानकारी के बाद पुलिस अब शेरगढ़ के बदमाशों में आरोपियों को ढूंढ रही है। इसके लिए शेरगढ़ पुलिस से भी मदद मांगी गई है। पुलिस घटना को किसी पुरानी रंजिश से जोड़कर भी देख रही है। पुलिस का मानना है कि मुमकिन है कि किसी पुरानी गांठ या लेनदेन में विवाद घटना की वजह हो सकती है।

पीडि़त परिवार ने शेरगढ़ में उनकी जानपहचान व अन्य जरूरी जानकारियां पुलिस से साझा की हैं। मुमकिन है कि घटना के तार वहां से जुड़े हैं। फुटेज में नजर आए बदमाशों की भी पहचान करने की कोशिश की जा रही है। जल्द ही मामले में खुलासा किया जाएगा।

- रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी