-बारादरी थाना में ही 600 से अधिक विवेचना मिली पेंडिंग, एसएसपी ने एक महीने का दिया टारगेट

बरेली : पहले तो पुलिस एफआईआर दर्ज करने में ही देरी करती है और उसके बाद मामले की विवेचना कई सालों तक लटकाए रहती है। बरेली में कई थाने ऐसे हैं जहां दो से तीन साल तक की विवेचना पेंडिंग पड़ी हुई हैं, ऐसे में पीडि़त को कैसे समय पर न्याय मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। संडे को एसएसपी ने बहेड़ी और बारादरी थाना का निरीक्षण किया तो चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए। एसएसपी ने दोनों थानों के प्रभारियों को एक महीने में पेडिंग विवेचनाओं के निस्तारण के सख्त निर्देश दिए हैं।

18 अक्टूबर तक का दिया टारगेट

एसएसपी रोहित सजवान संडे रात में बारादरी थाना में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पाया कि थाने में 600 से अधिक विवेचना पेंडिंग है। इसमें 14 विवेचना इसी हैं जो 2 साल से पेंडिंग हैं। उन्होंने सभी को 18 अक्टूबर तक विवेचनाओं के निस्तारण के निर्देश दिए, उन्होंने कहा कि एक महीने बाद फिर से ओआर करूंगा और विवेचनाएं पेडिंग मिलने पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।

बाहर नहीं जा रहे आईओ

एसएसपी ने बताया कि कई विवेचनाएं इसलिए पेंडिंग पड़ी हैं, जिनमें आईओ को दिल्ली या अन्य किसी शहर में जांच के लिए जाना है लेकिन वह जा नहीं रहे हैं। एसएसपी ने इस संबंध में भी बताया कि किस तरह विवेचना का निस्तारण करना है। इसी तरह से बहेड़ी और भमौरा थाना के निरीक्षण के दौरान भी पाया कि कई विवेचनाएं पेंडिंग हैं और इनका निस्तारण नहीं किया गया है।

थानों में फैला पड़ा है कबाड़

एसएसपी का फोकस पेंडिंग काम को जल्द से जल्द निपटाना है। अभी तक वह जिन भी थानों में गए हैं तो उन्होंने पाया कि ज्यादातर थानों में गंदगी है और सामान कबाड़ की तरह फैला हुआ है। बहेड़ी थाना में एक्सीडेंट में क्षतिग्रस्त हुए वाहन इधर-उधर पड़े हैं। इसी तरह से बारादरी थाना का हाल है। यहां भी परिसर में सामने हो या फिर ऑफिस के पीछे, सभी जगह कबाड़ पड़ा है। एसएसपी ने सभी को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए हैं।