- बांके बिहारी मंदिर में शोभायात्रा से जन्माष्टमी सेलिब्रेशन का हुआ शुभारंभ

- मंदिरों में भजन कीर्तन के बाद मनाया जाएगा प्राकट्योत्सव, रहेगा मेले सा माहौल

BAREILLY:

शहर आज सुबह से ही श्री कृष्ण जन्मोत्सव के रंगों में रंग जाएगा। घरों में झांकियां सजाई जाएंगी तो वहीं, मंदिरों में कृष्णलीला कार्यक्रम देर रात आयोजित होंगे। शाम ढलते ही समूचा शहर बाल गोपाल के जन्म की बधाइयों का सिलसिला शुरू होगा। जो ट्यूजडे देर रात तक जारी रहेगा। सेलिब्रेशन में कोई कमी न रहे इसके लिए जन्माष्टमी की पूर्वसंध्या पर शहरवासियों ने देर शाम जमकर खरीदारी की। घरों में पूजा पाठ समेत उपवास की तैयारियां के बाबत पंसारी की दुकान पर कतारें लगी रहीं।

रहेगा मेले जैसा माहौल

जन्मोत्सव की देर शाम को मंदिरों के बाहर मेले जैसा माहौल रहेगा। श्री हरि मंदिर कमेटी के रवि छाबड़ा ने बताया कि मेले की विधिवत तैयारियां कर ली गई हैं। मंदिर के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। देर रात 10.30 बजे नन्हें मुन्ने बच्चे बाल गोपाल की झांकी निकालेंगे। फिर महिला संकीर्तन के बाद प्राकट्योत्सव सेलिब्रेशन होगा। करीब 25 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना जताई। वहीं, बांके बिहारी मंदिर में जन्मोत्सव के दिन देर शाम से महिला मंडल भजन प्रस्तुत करेंगी। देर रात झांकियों के बाद जन्मोत्सव सेलीब्रेशन होगा। वहीं, त्रिवटीनाथ और रामायण मंदिर में महाश्रृंगार समेत अन्य मंदिरों में खास तैयारियां की गई हैं।

शोभायात्रा से हुई शुरुआत

शहर के फेम बांके बिहारी मंदिर में जन्मोत्सव का आगाज मंडे से हो गया। जिसका शुभारंभ श्री बांके बिहारी कल्याण समिति ने देर शाम विशाल शोभायात्रा और नगर कीर्तन से किया। पीतवस्त्र धारी बांके बिहारी महिला समिति की महिलाएं भजन, कीर्तन करते हुए आगे चल रही थी। वहीं, पीछे बाल गोपालों की टोली आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी। मंदिर से श्री कृष्ण के पूजन अर्चन के साथ शुरू शोभायात्रा डीडी पुरम चौराहा होते हुए समूचे राजेंद्र नगर का चक्कर लगाते हुए वापस मंदिर पहुंचकर आरती और प्रसाद वितरण के साथ समाप्त हुई। यहां मीडिया प्रभारी सुरेश चंद्र, विजय कुमार, पम्मी साहनी अन्य मौजूद रहे।