- पिछला बजट बिना अनुमोदन के खर्च किए जाने के लगे हैं आरोप

- इस साल का बजट होगा 41.26 करोड़, इतना ही रहेगा व्यय बजट

BAREILLY:

जिला पंचायत में सैटरडे को होने वाली बैठक हंगामेदार होने की संभावना है। जिला पंचायत अध्यक्ष संजय सिंह पर विगत वित्तीय वर्ष 2016-17 में कराए गए विकास कार्यो को कार्यकारिणी और सदस्यों के अनुमोदन बगैर कराए जाने के आरोप हैं। वहीं, बरेली जिले के ठेकेदारों की जगह पर शाहजहांपुर व पीलीभीत के ठेकेदारों से विकास कार्य कराने के भी आरोप हैं। दोपहर 1 बजे आयोजित होने वाली इस बैठक में संबंधित मामले को लेकर करीब 24 जिपं सदस्य बवाल काट सकते हैं।

पुलिस फोर्स बुलाई गई

जिपं सदस्यों का आरोप है कि पिछले वित्तीय वर्ष में बगैर अनुमोदन के ही जिला पंचायत अध्यक्ष ने विकास कार्य कराए हैं। करीब 50 करोड़ रुपए से कराए गए विकास कार्यो में कमीशनखोरी और चहेते ठेकेदारों और सदस्यों के जरिए काम कराने के भी आरोप लगे हैं। सत्ता परिवर्तन के बाद जिपं में होने वाली यह पहली बैठक होगी। ऐसे में अब तक सत्ता से बाहर रहे बीजेपी के सदस्यों के आक्रामक होने की संभावना है। जिसके लिए जिंप अध्यक्ष ने पुलिस फोर्स भी प्रशासन से मुहैया कराने को कहा है। ताकि कोई बड़ा बवाल न हो।

41.26 करोड़ का बजट

जिला पंचायत की बैठक में पिछले साल के बजट का पुनरीक्षण होगा। साथ ही, इस वर्ष का 41.26 करोड़ का बजट पास होगा। यह बजट जिला पंचायत सार्वजनिक निर्णय कार्य अनुदान, कर व शुल्क, स्कूल बीमा शुल्क, बाजार शुल्क, संपत्ति से प्राप्ति, कृषि, ब्याज, प्रकीर्ण, असाधारण व ऋण से आय होगी। इतनी ही रकम जिला पंचायत खर्च दिखाएगा। सामान्य प्रशासन, उगाही पर व्यय, टीका लगाना, सार्वजनिक निर्माण कार्य, मरम्मत कार्य, वेतन, पेंशन आदि पर खर्च करेगा। इसके अलावा बैठक में पिछले दिनों आठ करोड़ के हुए विकास कार्यो को लेकर भाजपा सदस्य जवाब मांगेंगे।

--------------

नियमानुसार कार्य कराए गए हैं। भाजपा समर्थक सदस्यों के आरोप निराधार हैं। किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया है। सभी सवालों के जवाब देने को तैयार हूं।

संजय सिंह, अध्यक्ष, जिपं