-कोर्ट परिसर में पेशी के दौरान बंदी ने भागने का किया प्रयास

BAREILLY: पेशी के दौरान एक बंदी ने पेशी के दौरान थर्सडे होमगार्ड की आंख में मिर्च डाल दी और भाग निकला। हालांकि बाद में उसे पब्लिक ने दौड़ाकर पकड़ लिया और उसे फिर से जेल भेज दिया गया। पेशी पर ले जा रहे पुलिसकर्मियों ने कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है।

सीढि़यों पर झाेंकी मिर्च

पुलिस के मुताबिक बंदी मयूर खां पुत्र सरफराज, सुभाषनगर का रहने वाला है। वह सुभाषनगर थाने से रेप व पॉक्सो एक्ट में डिस्ट्रिक्ट जेल में बंद है। फ्राइडे को कांस्टेबल असगर अली, हारून और होमगार्ड डालचंद उसे कोर्ट कारागार से एडीजी 8 की कोर्ट में पेश करने ले जा रहे थे। सीढि़यों पर चढ़ते वक्त अचानक मयूर खां ने होमगार्ड की आंखों में मिर्च डाल दी और भागने लगा। इसी दौरान वहां मौजूद सिपाहियों ने पब्लिक की मदद से उसे पकड़ लिया।

आखिर कहां से आयी मिर्च

होमगार्ड की आंखों में बंदी द्वारा मिर्च डालने पर सवाल खड़ा हो रहा है कि बंदी के पास आखिर मिर्च कैसे पहुंची। इससे कहीं न कहीं पेशी के दौरान ही पुलिसकर्मियों ने उसे परिवार से मिलाया होगा। परिवार के किसी सदस्य ने ही उसे मिर्ची दी होगी। इससे पहले ही कोर्ट में पेशी के दौरान बंदियों के भागने के मामले सामने आ चुके हैं। इनमें पुलिसकर्मियों की ही लापरवाही सामने आती है। क्योंकि पेशी के दौरान पुलिसकर्मी अवैध रूप से बंदियों को उनके परिजनों से मिलवाते हैं और उन्हें सामान भी दिलवाते हैं।

कोर्ट परिसर से बंदी ने होमगार्ड की आंख में मिर्च डाल दी थी। उसने भागने की कोशिश की, लेकिन पकड़ा गया। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

सिद्धार्थ वर्मा, सीओ सिटी वन