-23-28 सितम्बर तक चली प्रवेश परीक्षाएं आज हो जाएंगी पूरी

-प्रवेश परीक्षाओं जल्द जारी होगी रिजल्ट, काउंसलिंग के बाद होगा एडमिशन

बरेली: एमजेपीआरयू में संडे को एमएससी मैथ और बॉटनी की प्रवेश परीक्षा हुई। दोनों ही कोर्सेस में कुल 2275 कैंडिडेट्स रजिस्टर्ड थ। इसमें से कुल 1735 कैंडिडेट्स ने एग्जाम दिया, जबकि 540 कैंडिडेट्स ने प्रवेश परीक्षा छोड़ दी। एमजेपीआरयू में चल रही प्रवेश परीक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा गया। एमजेपीआरयू मीडिया प्रभारी डॉ। अमित सिंह का कहना है कि मंडे को प्रवेश परीक्षाएं पूरी हो जाएगी। इसके बाद कोई प्रवेश परीक्षा नहीं रह जाएगी।

संडे को एमजेपीआरयू ने एमएससी मैथ और बॉटनी की प्रवेश परीक्षा कराई। मैथ की प्रवेश परीक्षा के लिए कुल 1292 कैंडिडेट्स रजिस्टर्ड थ। इसमें से कुल 975 कैंडिडेट्स ने एग्जाम दिया। 317 कैंडिडेट्स मैथ प्रवेश परीक्षा से अब्सेंट रहे। दूसरी प्रवेश परीक्षा बॉटनी की रही इसमें 983 कैंडिडेट्स रजिस्टर्ड थे इसमें से 760 कैंडिडेट्स उपस्थित रह। जबकि 223 कैंडिडेट्स अब्सेंट रहे। मैथ और बॉटनी की प्रवेश परीक्षा में कुल 76.26 परसेंट कैंडिडेट् ने प्रवेश परीक्षा दी। जबकि 23.74 परसेंट कैंडिडेट्स ने प्रवेश परीक्षा छोड़ दी।

आज भी होगी प्रवेश परीक्षा

एमजेपीआरयू की तरफ से प्रवेश परीक्षाओं के लिए जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार प्रवेश परीक्षाएं 23 सितम्बर से शुरू हुई थी जो 28 सितम्बर यानि आज तक चलेगी। संडे को हुई प्रवेश परीक्षा के बाद अब सिर्फ 28 सितम्बर को ही लास्ट प्रवेश परीक्षा बची है। अब 28 सितम्बर यानि आज दो कोर्सेस की प्रवेश परीक्षा जिसमें एलएलएम और एमएससी माइक्त्रोबायोलाजी की होगी।