- सड़कों की अंधाधुंध खोदाई और सुपरविजन नहीं होने पर मंत्री हुए नाराज

- जल निगम, नगर निगम की शिकायतों का खुला पु¨लदा, मनमानी का आरोप

बरेली : जिले में विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा के सामने जल निगम और नगर निगम की शिकयतों को पु¨लदा खुल गया। ठेकेदार द्वारा मनमानी किए जाने की बात सामने आई। सड़कों की अंधाधुंध खोदाई और सुपरविजन नहीं किए जाने से प्रभारी मंत्री नाराज हुए। उन्होंने नाकारा ठेकेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही जल्द पक्की सड़कें बनाने को भी कहा।

ठेकेदार कर रहे मनमानी

जनप्रतिनिधियों ने प्रभारी मंत्री को शहर के हाल बताए। कहा, जल निगम के ठेकेदार पूरी तरह मनमानी पर उतारू हैं। सीवर लाइन बिछाने के लिए एक साथ कई जगह से सड़कें खोद दी गई हैं। जहां सड़कें खोदकर सीवर लाइन बिछा दी गई है, वहां भी पक्की सड़क का निर्माण नहीं कराया जा रहा है। इससे लोग परेशान हैं और शहर में यातायात की व्यवस्था चौपट हो गई है। इसके साथ ही पेयजल आपूर्ति के लिए भी शहर में जगह-जगह लाइनें डाली जा रही हैं। अव्यवस्थित काम से राहगीरों को दिक्कत हो रही है। इस पर प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों से मनमानी करने वाले नाकारा ठेकेदारों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने को कहा।

मेयर करेंगे मॉनिटरिंग

सीवर लाइन बिछाने के कार्य का सुपरविजन नहीं करने पर जलकल महाप्रबंधक पर नाराज हुए। जल निगम के अधिशासी अभियंता को खोदी गई सड़कें भरने और जल्द डामर की सड़क बनाने के निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री ने बताया कि जल निगम और नगर निगम की शिकायतें मिली हैं। इसमें सीवर व पेयजल की लाइनें बिछाने को लेकर फैली अव्यवस्थाओं की शिकायतें हैं। इसके नोडल अधिकारी नगर आयुक्त है। खोदी गई सड़कों को भरने और वहां पक्की सड़क बनाने के निर्देश अफसरों को दिए हैं। इसकी मॉनीट¨रग महापौर डॉ। उमेश गौतम करेंगे।