- महानगर के 684 कंज्यूमर्स जमा नहीं कर रहे बिजली बिल

- कॉलोनी पर एक करोड़ 67 लाख रुपये बिल बकाया

BAREILLY:

पीलीभीत रोड स्थित महानगर कॉलोनी के 70 लोगों की बिजली विभाग ने बत्ती गुल कर दी। बिजली बिल बकाया होने पर इन्हें नोटिस जारी किया था। बावजूद इसके लोगों ने बिजली बिल जमा नहीं किया। लिहाजा विभाग ने बिजली कनेक्शन काट दिए। महानगर कॉलोनी में इनके अलावा और भी दर्जनों लोग हैं जिन्होंने बिजली बिल जमा नहीं किया है। जिनके बिजली कनेक्शन काटने की तैयारी विभाग ने शुरू कर दी है।

2900 हैं कंज्यूमर्स

महानगर कॉलोनी में विभाग के करीब 2900 कंज्यूमर्स हैं। इनमें से 684 कंज्यूमर्स पर बिजली बिल बकाया चल रहा है। जिन्हें धारा 138 बी के तहत नोटिस जारी किया गया है। अधिकारियों की मानें तो इन्हें 15 दिन का समय दिया गया है। यदि, डेटलाइन के अंदर बकाया बिल जमा नहीं होता है, तो इनके भी बिजली कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

घरों पर लटका रहता है ताला

महानगर कॉलोनी के बिजली कंज्यूमर्स पर विभाग का 167 लाख रुपए का बिल बकाया है। 55 मकान ऐसे हैं जो पिछले 6 महीने से बंद चल रहे हैं। जब भी कर्मचारी बकाया वसूली के लिए पहुंचते हैं ताला लटका हुआ मिलता है।

------------------

बॉक्स

----------------

ब्रेक डाउन से बत्ती रही गुल

वहीं दूसरी ओर ट्यूजडे को लोकल फॉल्ट के चलते शहर के कई एरिया में सुबह से ही बत्ती गुल रही। जिस वजह से कंज्यूमर्स को काफी समस्या उठानी पड़ी। आरयू और पीलीभीत रोड स्थित कॉलोनी में दोपहर एक बजे बिजली सप्लाई ठप हो गई। लाइन में आए फॉल्ट को कर्मचारियों और अधिकारियों ने ट्रैस करने का प्रयास किया। लेकिन शाम 7 बजे तक लाइन में आई खराबी को ट्रैस नहीं कर सके थे।

महानगर के 70 कंज्यूमर का बिजली कनेक्शन बकाया होने पर काट दिया गया है। कई कंज्यूमर्स और भी हैं, जो बिल जमा नहीं कर रहे हैं। उन्हें नोटिस जारी किया जा रहा है।

जेपीएन सिंह, एक्सईएन, बिजली विभाग