- सुबह आठ बजे से जिला अस्पताल समेत 55 सेंटर्स पर किया जाएगा मॉक ड्रिल का आयोजन

- सीएमओ ने मॉक ड्रिल की मॉनिटरिंग को टीमों का किया गठन

बरेली : कोविड वैक्सीनेशन को लेकर हेल्थ डिपार्टमेंट ने पहले चरण की तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। वहीं किस प्रकार वैक्सीनेशन किया जाएगा इसको लेकर आज यानि मंडे को फाइनल ड्राई रन का आयोजन किया जाएगा, इसके लिए सीएमओ और प्रतिरक्षण अधिकारी ने संबंधित टीमों को आदेशित कर दिया है। वहीं किसी भी प्रकार कोई चूक न हो इसकी भी कड़ाई से मॉनिटरिंग की जाएगी। इस बाबत रिपोर्ट भी शासन को हेल्थ डिपार्टमेंट ने भेज दी है।

जिले में 55 सेंटर्स पर होगा मॉक ड्रिल

जिला अस्पताल के बर्न वार्ड, आयुर्वेदिक कॉलेज, महिला अस्पताल समेत जिले के 55 सेंटर्स पर मॉक ड्रिल का आयोजन सुबह आठ बजे किया जाएगा, इस दौरान ट्रेनर्स, हेल्थ स्टाफ के डमी कोविड वैक्सीन लगाएंगे, वहीं काउंसिलिंग भी की जाएगी।

पहले ड्राई रन में सामने आई थी चूक

बीते दिनों शासन के आदेश के बाद पहले चरण की वैक्सीनेशन के लिए ड्राई रन का आयोजन किया गया था, इस दौरान दायीं बाजू में वैक्सीन लगाने के बजाए स्टाफ ने बायीं बाजू में वैक्सीन लगा दी थी, वहीं डमी सिरिंज के स्थान शासन की ओर से भेजी गई, ऑटो डिसेबल सिरिंज का उपयोग कर लिया था, इस बार इस प्रकार की चूक न हो इसके लिए आलाधिकारियों ने ट्रेनर्स को दिशा-निर्देश दिए हैं।

पहले चरण में 27 हजार हेल्थ स्टाफ का होगा वैक्सीनेशन

पहले चरण में 27 हजार हेल्थ स्टाफ को कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी, इस बाबत समस्त रिपोर्ट शासन को पहले ही भेजी जा चुकी है हालांकि अभी वैक्सीन आने की कोई डेट निर्धारित नहीं है। लेकिन हेल्थ अफसरों के अनुसार 14 जनवरी के बाद वैक्सीन आने की संभावना जताई जा रही है।

आज जिले के 55 सेंटर्स पर ड्राई रन का आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए टीमों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। वहीं मॉनिटरिंग को टीमें भी लगाई गई हैं, अभी वैक्सीन आने की कोई डेट निर्धारित नहीं हुई है।

डॉ। एसके गर्ग, सीएमओ।