-अब 15 जुलाई से 11 अगस्त तक यूजी व 4 अगस्त तक होंगे पीजी के एग्जाम

-अभी तक 15 जुलाई से 7 अगस्त तक यूजी व 2 अगस्त तक पीजी के होने थे एग्जाम

-एग्जाम की डेटशीट जारी करने के बाद भी वेबसाइट पर नहीं की अपलोड

560-महाविद्यालय हैं एमजेपीआरयू से एफिलेटेड

5-लाख करीब स्टूडेंट्स करते हैं स्टडी

3.8-लाख करीब स्टूडेंट्स होंगे परीक्षा में शमिल

बरेली: एमजेपीआरयू ने 15 जुलाई से होने वाले मेन एग्जाम की डेट सीट थर्सडे को रिवाइज जारी की है। जिसमें कुछ बदलाव भी किए हैं। एमजेपीआरयू की तरफ से जारी की गई डेटशीट सभी महाविद्यालयों को भी भेजी गई है। ताकि स्टूडेंट्स को आसानी से अपडेट मिल सके। एमजेपीआरयू की तरफ से रिवाइज डेट शीट तो जारी कर दी गई लेकिन उसे वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया गया है।

बढाई गई डेट

एमजेपीआरयू की तरफ से पहले जारी की गई डेटशीट में यूजी व पीजी के एग्जाम 15 जुलाई से शुरू हो रहे थे। जिसमें यूजी के 7 तो पीजी के 2 अगस्त तक होने थे। लेकिन अब रिवाईज की गई डेटशीट के अनुसार यूजी के 11 तो पीजी के 4 अगस्त तक होंगे।

स्थायी सेंटर्स बड़ा चैलेंज

कोरोना संक्रमण के चलते इस बार एमजेपीआरयू ने सभी सेंटर्स को स्थायी कर दिया है। लेकिन इस बार बड़ा चैलेंज रहेगा नकल विहीन एग्जाम कराने का। क्योंकि एग्जाम के दौरान कई कॉलेजज पर नकल कराने का आरोप लगता भी रहा है, और एग्जाम के दौरान सामूहिक नकल पकड़ी भी गई। अब ऐसे में बड़ा चैलेंज रहेगा एमजेपीआरयू के एग्जाम को नकल विहीन कराने का। फिलहाल एमजेपीआरयू की तरफ से सभी महाविद्यालयों को नकल विहीन एग्जाम कराने के लिए दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए है.इसके लिए सीसीटीवी भी दुरूस्त करने को कहा गया है।

मांगी सेंटर इंचार्ज की सूची

5 जुलाई से शुरू हो रहे एमजेपीआरयू के एग्जाम के लिए 5 जुलाई तक सभी महाविद्यालयों से सेंटर्स इंचार्ज और और सहायक सेंटर इंचार्ज की सूची मांगी गई थी। लेकिन अधिकांश महाविद्यालयों ने सूची नहीं भेजी। इस संबंध में एमजेपीआरयू ने सभी महाविद्यालयों को फिर रिमांइडर भेजा है। जिसमें सभी महाविद्यालयों से सेंटर इंचार्ज और सहायक सेंटर इंचार्ज की सूची भेजने की मांग की है।

वेबसाइट पर नहीं की अपलोड

-एमजेपीआरयू की तरफ जारी की गई डेट शीट पर डेट 7 जुलाई अंकित है। लेकिन यह डेट शीट को जारी करने के बाद विवि के जिम्मेदारों ने इसे वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया है। इससे स्टूडेंट्स को प्रॉब्लम फेस करनी पड़ रही है। सोशल मीडिया के माध्यम स्टूडेंट्स को यह रिवाइज की गई डेट शीट मिल तो रही है लेकिन उसकी सत्यता परखने के लिए कई स्टूडेंट्स ने वेबसाइट को सर्च किया तो पता चला कि वेबसाइट पर एमजेपीआरयू ने डेटशीट को अपलोड ही नहीं किया है।