- बीडीए के चीफ इंजीनियर के खिलाफ चल रही विजिलेंस जांच, भेजी रिपोर्ट

- भाजपा विधायक पप्पू भरतौल ने मुख्यमंत्री से की बीडीए वीसी की शिकायत

बरेली : विजिलेंस जांच में घिरे बरेली विकास प्राधिकरण के भ्रष्ट चीफ इंजीनियर के पक्ष में बिथरीचैनपुर विधायक मैदान में आ गए हैं। उन्होंने बीडीए वीसी के खिलाफ मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजा है। वही, बीडीए वीसी ने चीफ इंजीनियर के खिलाफ शासन को रिपोर्ट भेज दी है।

क्या है पूरा मामला

बरेली विकास प्राधिकरण में करीब 25 साल पहले हुए अवैध नियुक्ति के मामले में चीफ इंजीनियर त्रिलोकी नाथ के खिलाफ बीते दिनों बीडीए वीसी जोगिंदर सिंह ने निलंबन की संस्तुति शासन से की थी। इसके बाद चीफ इंजीनियर ने बीडीए वीसी के खिलाफ तमाम शिकायतें शासन को भेजी। उन्होंने रामगंगा नगर आवासीय योजना में गलत तरीके से काम कराने, टेंडरों में गड़बड़ी की शिकायत कर जांच कराने की मांग की थी। इधर, बीडीए ने चीफ इंजीनियर त्रिलोकी नाथ के खिलाफ चल रही विजिलेंस की जांच में भी अपनी रिपोर्ट शासन को भेज दी है। बसपा के शासन में चीफ इंजीनियर लखनऊ में तैनात रहे। उसी दौरान वहां करोड़ों रुपये खर्च कर पार्क का निर्माण किया गया। बाद में मामले में करोड़ों रुपये की गड़बड़ी की शिकायत हुई। मामले की जांच विजिलेंस कर रही है। दिसंबर 2020 में निदेशक, उप्र। सतर्कता अधिष्ठान की ओर से बीडीए वीरी से चीफ इंजीनियर के विषय में सूचनाएं मांगी गई थी। बीडीए वीसी ने सभी सूचनाएं भेज दी हैं। इसमें भी चीफ इंजीनियर पर कार्रवाई की तलवार लटकी पड़ी है।

विधायक ने भी मुख्य अभियंता के आरोपों को दोहराया

मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में विधायक राजेश कुमार मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने चीफ इंजीनियर त्रिलोकी नाथ के आरोपों को दोहराया है। उन्होंने उपाध्यक्ष और अधीक्षण अभियंता पर चहेते ठेकेदारों को बिना पंजीयन व बिना टेंडर करोड़ों रुपये के काम देने का आरोप लगाया है। उन्होंने बीडीए वीसी और अधीक्षण अभियंता का तबादला कराने व मामले की जांच कराने की मांग की है।

चीफ इंजीनियर के खिलाफ फर्जी नियुक्ति के मामले में निलंबन की संस्तुति की है। इसके साथ ही इनके खिलाफ विजिलेंस की जांच भी चल रही है। उस मामले में भी रिपोर्ट शासन को भेजी गई है।

जोगिंदर सिंह, वीसी बीडीए