- हेल्थ डिपार्टमेंट ने शासन को भेजी रिपोर्ट, मृतकों में 15 संक्रमित भी शामिल

बरेली : कोविड की फ‌र्स्ट वेव में जहां कम संख्या में संक्रमितों की डेथ हुई थी लेकिन सेकेंड वेव ने त्राहि-त्राहि मचा दी और सैकड़ों संक्रमितों ने अपनी जान गवां दी, लेकिन कई ऐसे पेशेंट्स भी हैं जो कि समय पर अस्पताल नहीं पहुंचे या फिर देरी से अस्पताल पहुंचे तो उन्होने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। लेकिन प्रशासनिक आंकड़ों में यह संख्या भले ही कम हो लेकिन असल में सच्चाई कुछ और ही है। इस बाबत सवाल विधानसभा में भी सदस्यों ने उठाया था जिसके तहत सभी जिलों को आदेशित कर कोविड काल में हुई मरीजों की डेथ का ब्यौरा मांगा गया है।

वर्ष 2020 मार्च से अब तक 1431 मरीजों ने तोड़ा दम

वर्ष 2020 मार्च में कोरोना ने दस्तक दी थी तब से लेकर वर्ष 2021 जुलाई तक जिला अस्पताल में भर्ती होने वाले 1431 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ा है। जिसमें 15 मरीज कोरोना संक्रमित की भी संख्या शामिल है।

376 संक्रमित तोड़ चुके दम

प्रशासनिक आंकड़ों के अनुसार पिछले दो वर्षो में कोरोना का प्रकोप जारी होने के बाद जिले में अब तक 376 संक्रमित ने दम तोड़ा है। जिसमें सबसे अधिक संक्रमित की मौत वर्ष 2021 के अप्रैल माह में हुई है।

शासन की ओर से कोविड काल में मृतक मरीजों की रिपोर्ट मांगी गई है, रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है। विधान सभा में इस बाबत सदस्यों ने सवाल उठाया था जिसका संज्ञान लेते हुए शासन ने रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।

डॉ। सुबोध शर्मा, एडीएसआईसी