-बड़े भाई व दोस्त से कार अगवा कराई, लगवा दी आग

-ग्रामीणों की सतर्कता से टली बड़ी घटना, महिला को सकुशल निकाला

बरेली : पत्‍‌नी की हत्या करने के लिए होटलकर्मी ने बड़ी साजिश रची। पत्‍‌नी के अपहरण का नाटक कर कार में जलाकर मारने का प्रयास कराया। सैटरडे को पुलिस ने तीन आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पति गिरफ्त में है, बाकी दोनों फरार हैं।

किया था प्रेम विवाह

बदायूं के वजीरगंज निवासी शिवांगी ने चार साल पहले मूलरूप से हापुड़ के बाबूगढ़ छावनी निवासी शुभम से प्रेम विवाह किया था। शुभम कुछ महीने पहले उत्तराखंड के नैनीताल के भवाली के गांव नगारी में रहने लगा था। कुछ समय से दोनों के बीच विवाद हो रहा था, इसी में शुभम ने पत्नी की हत्या की साजिश रच डाली। फ्राइडे को वह पत्‍‌नी को लेकर बदायूं में अपनी ससुराल गया। रात को वहां से कार से लौटा। करीब साढ़े दस बजे बहेड़ी के मंडनपुर के पास उसने एक ढाबे के पास कार रोकी और तीन वर्षीय बेटे युवराज को कुछ खाद्य पदार्थ दिलाने के बहाने से ले गया। साजिश के अनुसार, बाइक से पीछा करते हुए आ रहा उसका बड़ा भाई शशांक लोहित व दोस्त प्रशांत निवासी गांव पसौड़ा, गाजियाबाद कार के पास आकर रुके। शशांक ने गाड़ी खोली और नैनीताल की ओर दौड़ा दी। करीब डेढ़ किमी दूर आमटांडा के पास पहुंचते ही उसने सुनसान जगह पर कार रोक दी। पीछे से प्रशांत भी आ गया। दोनों ने शिवांगी पर केन से डीजल डाला और कार में आग लगाकर लॉक कर दी। कुछ ही मिनट में लपटें उठीं तो ग्रामीणों ने खिड़कियों के शीशे तोड़कर महिला को बाहर निकाला।

पुलिस को किया गुमराह

दूसरी ओर शुभम लोहित ने पुलिस को फोन कर बताया कि कार में बैठी उसकी पत्‍‌नी को अगवा कर लिया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शिवांगी से घटनाक्रम पूछा तो दंग रह गई। पुलिस ने शुभम को गिरफ्त में ले लिया। पूछताछ में उसने पत्‍‌नी की हत्या के लिए साजिश की बात स्वीकार की।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि अन्य दोनों आरोपितों की तलाश की जा रही है।