- एबीवीपी कार्यकर्ता के भाई योगेश गुप्ता की गोली मार हत्या का मामला

- एसएसपी के पास पहुंच आरोपित अजय गुप्ता उर्फ शैंकी की पत्नी ने पति को बताया निर्दोष

बरेली : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) कार्यकर्ता के भाई योगेश गुप्ता की मौत की गुत्थी उलझती जा रही है। थर्सडे को योगेश की हत्या के आरोपित अजय गुप्ता उर्फ शैंकी की पत्नी रचना गुप्ता ने एसएसपी से कहा कि जब योगेश की हत्या हुई तब शैंकी जोगी नवादा में रिश्तेदार के वहां थे, वहीं मुकेश गुप्ता बदायूं में थे। मामले में जानबूझकर दोनों का फंसाया जा रहा है।

फंसाए जाने का आरोप

रचना गुप्ता ने बताया कि घटना के दिन मैं घर पर थी। योगेश को गोली लगने के बाद पुलिस पति को घर पर न पाकर उसे पकड़ ले गई.कहा कि घटना के दिन की शैंकी और मुकेश की लोकेशन निकलवा ली जाए तो सब कुछ खुद साफ हो जाएगा। यह भी कहा कि योगेश के घर के अंदर तमंचे की छीना-झपटी के दौरान कमल गुप्ता के हाथ से गोली चली जो योगेश को लगी। रचना ने मृतक के स्वजनों से खुद को जान का खतरा बताया, वहीं मृतक योगेश के स्वजनों ने आरोपितों के स्वजनों से खुद को जान का खतरा बताया है। मालूम हो कि 15 नवंबर को रोहली टोला के रहने वाले योगेश गुप्ता को उनके घर के बाहर गोली मार दी गई थी। उसके बाद से वह अस्पताल में भर्ती थे। ट्यूजडे देररात इलाज के दौरान अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया था। मृतकों के स्वजनों ने योगेश की मौत पर संजयनगर श्मशान घाट पर जमकर हंगामा काटा था। मामले में अजय गुप्ता उर्फ शैंकी को मंडे को ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

खुद थाने पहुंचा आरोपित मुकेश

मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने शैंकी के साथ मुकेश गुप्ता पर भी मुकदमा दर्ज किया था। थर्सडे को मुकेश गुप्ता ने खुद थाने पहुंच सरेंडर किया और अपने को बेकसूर बताते हुए कहा कि घटना के दिन मैं जनपद में ही नहीं था। इसके साक्ष्य होने की बात भी उसने कही। हत्या के मामले में नामजद होने के चलते पुलिस ने मुकेश को भी हिरासत में ले लिया।

सीसीटीवी में भाई को ले जाता दिख रहा कमल

पुलिस को जो सीसीटीवी फुटेज हाथ लगा है उसमे योगेश को गोली लगने के बाद उसका भाई कमल उसे बाइक से ले जाता दिख रहा है। कांकरटोला सोनारो वाली गली के रास्ते से कमल योगेश को बाइक से ले जाते हुए दिख रहा है। कमल के घर के थोड़ी दूर आगे ही सोनारो वाली गली है.इस गली में चार कैमरे लगे हैं। ऐसे में पुलिस घटना के समय की फुटेज चारों सीसीटीवी से खंगाल रही है। पुलिस इस उम्मीद में है उसे इससे अहम सुराग हाथ लग सकता है।

मारपीट में नामजद लोगों की गिरफ्तारी की मांग

मृतक योगेश के भाई कमल कांकरटोला पुलिस चौकी पहुंचे। कहा कि मारपीट के मामले में शैंकी, उसके पिता विजय गुप्ता, मुकेश गुप्ता, बाबू गुप्ता, संजीव गुप्ता उर्फ बब्लू, संतोष गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। मामले में अब तक सिर्फ शैंकी और मुकेश पुलिस हिरासत में हैं। अन्य बाहर है.मांग करते हुए कहा नामजद अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी की जाए। खुद को भी जान का खतरा बताया।