- क्राइम सीन री-क्रिएशन में सामने आई बात, एफएसएल टीम के साथ पहुंची बारादरी पुलिस

- 15 नवंबर को योगेश गुप्ता को मारी गई थी गोली, 18 नवंबर को हुई थी मौत

बरेली : योगेश के पेट में गोली का जख्म नीचे से ऊपर की ओर था। गोली उसे 15 फीट की दूरी से बैठकर मारी गई। पेट में लगी गोली का जख्म इस बात की तस्दीक करता है। बुधवार को एफएसएल की टीम के साथ बारादरी पुलिस जब क्राइम सीन री-क्रिएशन को पहुंची तो यह थ्योरी सामने आई। हालांकि, पुलिस अभी अन्य पहलुओं की पड़ताल में भी जुटी है।

योगेश के पिता उमेश की बताई बात के आधार पर क्राइम सीन री-क्रिएशन किया। उनके मुताबिक, जब योगेश हल्का झुक कर पटाखा जला रहा था तभी गोली मारी गई और पीछे की ओर छिटककर गेट के सामने गिर पड़ा। जिस गेट के पास वह गिर, उसके ठीक बगल छोटी सी खाली जमीन पड़ी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हिसाब से पुलिस ने हर एंगल तलाशे, जिसके बाद खाली प्लाट की आड़ में बैठ जब क्राइम सीन खींचा गया तो यह बात सामने आई कि गोली इसी खाली प्लाट से दीवार की आड़ लेकर मारी गई। अन्य किसी भी जगह से गोली मारी जाती तो एंगल भी चेंज होता, गोली लगने का स्थान भी और घाव भी।

यह था मामला

15 नवंबर को रोहली टोला के रहने वाले एबीवीपी कार्यकर्ता कमल गुप्ता के भाई योगेश गुप्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 18 नवंबर को एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई थी। मौत् के बाद स्वजनों, भाजपा पदाधिकारियों एवं एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने श्मशान घाट में हंगामा काटा था.मामले में चौकी इंचार्ज कांकरटोला लाइन हाजिर हुए थे। कमल की तहरीर पर नामजद अजय गुप्ता उर्फ शैंकी को गिरफ्तार किया गया था।

लखनऊ से भी बुलाई जा सकती है टीम

क्राइम सीन-रिक्रिएशन से ही पुलिस को घटनाक्रम के राजफाश की उम्मीदें हैं। लिहाजा, पुलिस क्राइम सीन-रिक्रिएशन को लेकर बेहद संजीदा है। पुलिस लखनऊ स्तर से क्राइम सीन-रिक्रिएशन के लिए एफएसएल की टीम बुलाने की एसएसपी से सिफारिश करने की तैयारी में है।

क्राइम सीन-रिक्रिएशन में अभी तक जो बात सामने आई है उस हिसाब से 15 फीट की दूरी से बैठकर योगेश का गोली मारी गई है। सभी ¨बदुओं पर जांच की जा रही है।

- शितांशु शर्मा, इंस्पेक्टर, बारादरी