BAREILLY :  रहपुरा चौधरी से चार दिन पहले लापता सब्जी विक्रेता का शव संडे दोपहर पड़ोस के गांव मठलक्ष्मीपुर के जंगल में मिला। हत्यारों ने अपहरण कर उसे तीन दिन तक अपने पास ही रखा चौथे दिन उसकी मफलर से गला कसकर हत्या कर दी। लकड़ी बिनने गई महिलाओं ने शव की सूचना दी तो पुलिस व परिजन पहुंचे। पुलिस ने आनन-फानन में शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा और परिजनों को समझाया। मौके पर एसपी सिटी जांच कर ही रहे थे कि परिजन सैकड़ों की संख्या में रहपुरा चौधरी चौराहे पर पहुंचकर बवाल कर दिया। सड़क पर पत्थर फेंके गए और जाम लगा दिया। जानकारी एसपी सिटी समेत कई थानों की फोर्स पहुंची और घंटों हंगामे के बाद किसी तरह समझा बुझाकर हालात पर काबू किया।

 

आरोपियों को तीन दिन बैठाया थाने में

इज्जतनगर के रहपुरा चौधरी निवासी मोहम्मद रजा सब्जी कारोबारी हैं। उनके पांच बेटों में चौथे नंबर का बेटा तकसीम 22 वर्ष सब्जी बेचने का काम करता है। 26 दिसंबर को वह मठलक्ष्मीपुर में रहने वाले शनि के घर उसके पिता से मिलने की बात कहते हुए घर से निकला। उसके बाद लापता हो गया। परिजन शनी के घर गए लेकिन शनि व उसके परिवार ने उसके यहां आने से मना कर दिया। खोजबीन के बाद जब तकसीम का सुराग नहीं लगा तो परिजनों ने इज्जतनगर थाने में तहरीर देकर शनि व अज्ञात पर उसके अपहरण का अरोप लगाया तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपियों को तीन दिन थाने में बैठाया।

 

जंगल छानती रही पुलिस

मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण पुलिस ने तत्काल जांच शुरू कर दी। दूसरे दिन पुलिस शनि के घर पहुंची। तकसीम के घर एक दिन पहले उसे बुलाने गए शनि समेत उसके दूसरे साथी को संदिग्ध मानकर उठा लिया। पूछताछ की, लेकिन तकसीम के बारे में उन्होंने कोई जानकारी होने से इनकार कर दिया। इस दौरान पुलिस ने मठलक्ष्मीपुर और रहपुर चौधरी के जंगल तीन दिन खंगाले लेकिन कहीं कुछ नहीं मिला। पूछताछ में दोनों आरोपियों से कुछ नहीं निकला तो पुलिस ने फ्राइडे रात उन्हें छोड़ दिया। पुलिस का कहना है कि पुलिस ने जिस जंगल को सैटरडे तलाश किया वहीं पर संडे को शव मिला है। हत्यारोपी शव फेंकने के बाद चप्पल पहना गए थे।

 

महिलाओं ने दी सूचना

मठलक्ष्मीपुर के जंगल में कुछ महिलाएं लकड़ी बीनने गईं थी कि इसी दौरान तकसीम के अपने बाग से सौ मीटर दूर जंगल में उसका शव मिला। उसके गले में मफलर बंधा था और उसका दूसरा सिरा एक पेड़ की डाली में बंधा था। शोर मचाने पर आसपास के लोग पहुंचे और शव की शिनाख्त हो गई। जानकारी पर पुलिस के साथ परिजन पहुंचे और शव देख हंगामा करने लगे। सूचना पर पुलिस पहुंची और पूछताछ के बाद शव की जांच पड़ताल कर शव को तत्काल वहां से उठवा दिया। शव मिलने की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई और कुछ खुराफातियों ने पथराव कर दिया। सूचना पर एसपी सिटी रोहित सिंह सजवाण कोतवाली, सुभाषनगर समेत कई थाना की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे.इसी दौरान एसपी सिटी व सीओ नीति द्विवेदी ने भीड़ को समझाना शुरू किया लेकिन नारेबाजी करते हुए परिजन एसपी सिटी से ही उलझ गए। मौजूद भीड़ पुलिस से भिड़ने लगी।

Crime News inextlive from Crime News Desk