सरदार वल्लभ भाई पटेल के 139वें जन्मदिन को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में पूरी सिटी ने किया सेलीब्रेट

BAREILLY: लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के क्फ्9वें जन्मदिन को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में पूरे देश ने एक साथ मनाया। मोदी सरकार द्वारा शुरू किए गए इस राष्ट्रीय एकता दिवस में सिटी के सभी शिक्षण संस्थानों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। स्कूलों व डिग्री कॉलेजों ने डिफरेंट एक्टीविटीज ऑर्गनाइज कर इस दिन को सेलिब्रेट किया।

स्टूडेंट्स ने िनकाली रैली

बीसीबी में फ्राइडे को राष्ट्रीय एकता दिवस पर रक्त दान चेतना शिविर व रैली का आयोजन हुआ। शिविर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एसीएमओ व प्रिंसिपल सोमेश यादव उपस्थित रहे। शिविर के बाद छात्र-छात्रों की एक रैली निकाली गई। वहीं आरयू में आयोजित कार्यक्रम में सभी ने अपने विचार प्रस्तुत कर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दी। प्रेम प्रकाश गुप्ता इंस्टीट्यूट में इस मौके पर एक पोस्टर कॉम्पिटीशन ऑर्गनाइज किया गया व स्टूडेंटस को एकता से मिलजुल कर रहने शपथ दिलायी गई। इसके अलावा जीआईसी में छात्रों ने मिलकर रैली निकाली। इस मौके पर प्रिंसिपल ने स्टूडेंट्स को लौह पुरुष के जीवन की साहसिक घटनाओं से परिचित कराया। एसआर इंटरनेशनल स्कूल में सरदार पटेल के जीवन पर एक परिचर्चा हुई, जिसमें सभी स्टूडेंट्स ने भाग लिया। इसके बाद स्टूडेंट को राष्ट्रीय अखंडता व एकता की शपथ दिलायी गई। खंडेलवाल कॉलेज में भी यूनिटी डे पर कार्यक्रम आयोजित हुए।

संगठन भ्ाी आए आगे

सिटी के क्लब भी यूनिटी डे मनाने में पीछे नहीं रहे। भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी बरेली जनपद शाखा ने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में मरीजों को फल बांटे। उप्र कौमी सदभावना समिति की ओर से रामगंगा चौबारी स्थित कुष्ठ आश्रम में भोजन वितरण किया गया। वहीं कुर्मी क्षत्रिय सभा ने पटेल जयंती कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि रहे लघु उद्योग मंत्री भगवत सरन गंगवार ने अपने विचार प्रस्तुत करते हुए सभी को सरदार पटेल के जीवन दर्शन पर चलने को कहा।