- रामगंगा नगर आवासीय योजना में दो लाख वर्ग मीटर से अधिक भूमि पर बसाई जाएगी ब्रह्मपुत्र कालोनी

- एक हजार, दो सौ और 162 वर्ग मीटर के भूखंड होंगे उपलब्ध, सात सितंबर को योजना होगी लांच

बरेली : रामगंगा नगर आवासीय योजना में फार्म हाउस और विला की चाहत रखने वालों के सपने भी बीडीए पूरा करेगा। इसके लिए योजना के सेक्टर एक में ब्रह्मपुत्र इंक्लेव विकसित होगा। दो लाख वर्ग मीटर से अधिक क्षेत्रफल की यह शहर की पहली गेटबंद कालोनी होगी। बीडीए ने इस कालोनी की लां¨चग की तैयारी कर ली है।

गेटबंद होगी कॉलोनी

बरेली विकास प्राधिकरण रामगंगा नगर आवासीय योजना में चार गेट बंद कालोनियां विकसित कर रहा है। इनमें गंगा, नर्मदा, कावेरी और अलकनंदा गेटबंद कालोनियों में लोगों को भूखंडों का आवंटन किया जा चुका है। सैकड़ों प्लाट बेचने के बाद बीडीए को करोड़ों की आय हुई है। अलकनंदा कालोनी में एक दिन पहले ही लॉटरी के माध्यम से प्लांट लोगों को आवंटित किए हैं। हरियाली से भरी और सुविधाओं से लैस इन कालोनियों की बढ़ती मांग को देखते हुए बीडीए ब्रह्मपुत्र इंक्लेव जल्द लांच कर रहा है। इस कालोनी को फार्म हाउस और विला की चाहत रखने वालों के लिए तैयार किया गया है। इसके लिए टाउनशिप में बड़े प्लॉट रखे गए हैं। यह भूखंड तीन श्रेणियों में होंगे। सबसे बड़ा एक हजार वर्ग मीटर, दूसरा दो सौ वर्ग मीटर और सबसे छोटा 162 वर्ग मीटर का प्लॉट होगा।

पांच बड़े पार्क होंगे

ब्रह्मपुत्र टाउनशिप दो लाख वर्ग मीटर से अधिक क्षेत्रफल पर बसाई जाएगी। यह हरियाली से भरी होगी। इसमें प्लॉट एरिया एक लाख वर्ग मीटर और ग्रीन एरिया करीब 40 हजार वर्ग मीटर होगा। कालोनी में पांच बड़े पार्क बनाए जाएंगे। इसमें सबसे बड़ा 18 हजार वर्ग मीटर, उससे छोटा दस हजार वर्ग मीटर का पार्क होगा। खास बात यह कि टाउनशिप एक्जीक्यूटिव क्लब रोड के पास सेक्टर एक पर होगी। इस कारण बीडीए इस सड़क को चौड़ा कर तीस मीटर बना रहा है। यहां बीडीए पाम स्ट्रीट भी बना रहा है। इस टाउनशिप से बीडीए को करीब 450 करोड़ रुपये की आय होगी।

रामगंगा नगर आवासीय योजना में भूखंडों की बढ़ती मांग के चलते एक नई गेटबंद कालोनी ब्रह्मपुत्र सात सितंबर तक लांच कर दी जाएगी। इसमें तीन आकार के प्लाट होंगे। सबसे बड़ा भूखंड एक हजार वर्ग मीटर का होगा। इस योजना में बड़ा भूखंड चाहने वालों के सपने पूरे हो सकेंगे।

जो¨गदर सिंह, उपाध्यक्ष, बीडीए