वैक्सीन लगवाने वालों की लगी लंबी लाइनें, शारीरिक दूरी का नहीं हुआ पालन

बरेली : नो वैक्सीन, नो वर्क का आदेश परिवहन विभाग में जारी करते ही टीका लगवाने वालों की लंबी लाइन लग गई। परिवहन विभाग ने बिना वैक्सीन के कोई भी कार्य नहीं किया जाएगा। फिर चाहे वह लाइसेंस हो, फिटनेस हो, या फिर आरसी संबंधित कोई कार्य। इस आदेश के बाद ही विभाग में लगने वाले वैक्सीनेशन कैंप में लोगों की भीड़ एकत्र हो गई।

कैंप में लगी भीड़

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन आरपी सिंह के मुताबिक जब कार्यालय में सभी कार्यों को शुरू किया गया था। तभी शासन से आदेश जारी किया गया था कि संभागीय परिवहन विभाग में वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाए। मगर उस कैंप में लोग वैक्सीन लगवाने के लिए आगे नहीं आ रहे थे। एक दिन में महज 50 लोग भी वैक्सीन नहीं लगवा रहे थे। इसके बाद वैक्सीन को बढ़ावा देने के लिए लोकल स्तर पर आदेश जारी किया गया कि जो भी वैक्सीन नहीं लगवाएगा उसका विभाग में कोई भी कार्य नहीं किया जाएगा। इसके बाद वैक्सीनेशन वालों की संख्या में एकदम से इजाफा हुआ। मंगलवार को ही केवल 302 लोगों के वैक्सीन लगी है। हालांकि आदेश जारी होने के बाद वैक्सीन लगवाने वालों की लंबी लाइनें लगी दिखी। कहीं भी शारीरिक दूरी का पालन होते नहीं दिखाई दिया।

कार्य कराने से पहले वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना जरूरी

कार्यालय के अंदर सभी अधिकारी कर्मचारियों को आदेशित किया गया कि जो भी व्यक्ति लर्निंग लाइसेंस, ड्राइ¨वग लाइसेंस, आरसी, फिटनेस आदि किसी भी कार्य से आता है। तो सबसे पहले संबंधित अधिकारी उसका वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिखाना होगा।