आई एक्सक्लूसिव

फैक्ट फाइल

- 80 वार्ड में बंटा है शहर

- 2 माह में पूरा होगा काम

- 13 लाख के करीब है शहर की आबादी

- 12 करोड़ का बजट जल निगम को जारी

-नगरिया पारीक्षित और कंजादासपुर में डाली जाएंगी पाइप लाइन

-मेयर के आदेश पर जारी हुआ टेंडर, इसी मंथ से शुरू होगा काम

अंकित चौहान, बरेली : शहर स्मार्ट सिटी बनने की ओर से अग्रसर है। लेकिन शहर में अभी भी कई ऐसे इलाके हैं जो लंबे अरसे से पानी के संकट से जूझ रहे हैं लेकिन अब इन इलाकों में पानी की पाइप लाइन डाली जाएगी जिससे लोगों की समस्या काफी हद तक दूर हो जाएगी। शहर के नगरिया पारीक्षित और कंजादासपुर में नगर निगम प्रशासन ने पानी की पाइप लाइन डालने को कार्य योजना तैयार कर ली है। अफसरों के मुताबिक इसी मंथ से पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

मेयर से की थी शिकायत

मेयर डॉ। उमेश गौतम से दो माह पहले दोनों ही इलाकों के लोगों ने पानी का संकट की शिकायत की थी। इस पर मेयर ने उन्हें आश्वासन दिया था कि जल्द ही पानी का संकट दूर होगा। इसके बाद मेयर ने कार्यकारिणी की बैठक में भी इस मुद्दे पर चर्चा कर प्रस्ताव पास किया। जिस पर पदेन सदस्यों ने भी सहमति जाहिर की और पानी की पाइप डालने को प्रस्ताव पास हो गया।

अफसरों ने किया सर्वे

मेयर के आदेश पर निगम अफसरों ने दोनों ही इलाकों का मुआयना किया। वहीं रिपोर्ट बनाकर मेयर को पेश की। रिपोर्ट के अनुसार दोनों ही इलाकों में करीब 30000 की आबादी है जो कि पानी के संकट से जूझ रही है। लेकिन अब दो माह बाद ही यह समस्या नगर निगम के प्रयास से दूर कर दी जाएगी।

जल निगम को मिला बजट

मेयर ने जल्द से जल्द दोनों ही इलाकों में रहने वाले लोगों को पानी मुहैया हो सके इसके लिए टेंडर प्रक्रिया जारी कर बजट भी जारी कर दिया गया है। मेयर के अनुसार पाइप लाइन डालने की जिम्मेदारी जल निगम को सौंपी गई है। इसी माह इलाकों में पानी की पाइप लाइन डालने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

नगरिया पारिक्षित और कंजादासपुर में कई सालों से पानी का संकट है, पिछली सरकारों ने सिर्फ कागजी आश्वासन ही दिया लेकिन अब पानी की पाइप लाइन के लिए 12 करोड़ का बजट जल निगम को जारी कर दिया गया है। दो माह में दोनों ही इलाकों में पानी की समस्या दूर होगी।

डॉ। उमेश गौतम, मेयर।