-शहर में रोड किनारे और पब्लिक पैलेसेस में सूखे पेड़ गिरने से हो सकते हैं हादसे

-फ्राइडे को मिशन मार्केट में एक सूखा पेड़ गिरा, बाल-बाल बचे मार्केट के व्यापारी और कस्टमर्स

बरेली: शहर की मिशन मार्केट में फ्राइडे को एक बड़ा सूखा दोपहर करीब दो बजे गिर गया। इससे मार्केट में शॉपिंग करने वाले कस्टमर्स, मार्केट के व्यापारियों और मार्केट में खड़े लोग बाल-बाल बच गए। इसके बाद दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की टीम ने शहर की दूसरी जगहों पर रियलिटी चेक किया तो पता चला शहर में ऐसे कई सूखे पेड़ हैं जो गिरने की हालत हैं, पर जिम्मेदार इसके बावजूद इसकी अनदेखी कर रहे हैं। शहर में कोतवाली के पास पार्क में, डेलापीर चौराहा समेत पीलीभीत बाईपास रोड पर भी इसी तरह सूखे पेड़ खड़े हुए हैं जिनसे कभी भी हादसा हो सकता है।

मिशन मार्केट में गिरा पेड़

मिशन मार्केट मेन रोड पर एक सूखा पेड़ काफी समय से खड़ा था। फ्राइडे को दोपहर करीब दो बजे गिर गया, उस समय मार्केट में कस्टमर्स और शॉप ओनर्स भी थे। पेड़ गिरने से दो बच्चे, कस्टमर्स और शॉप ओनर्स बाल-बाल बच गए। पेड़ गिरते ही आसपास की मार्केट के लोगों में दहशत फैल गई सभी मार्केट की तरफ देखने के लिए दौड़े लेकिन गनीमत रही किसी को कोई चोट नहीं लगी। वहीं किसी तरह व्यापारियों ने अपनी शॉप के आगे से निकलने का रास्ता बनाया और नगर निगम को सूचना दी। हालांकि शाम तक नगर निगम की तरफ से पेड़ हटवाने के लिए कॉल की गई लेकिन जिम्मेदारों ने कोई सुध नहीं ली।

डेलापीर चौराहा के पास

डेलापीर चौराहा के पास एक विशालकाय पीपल का पेड़ वर्षो से सूखा हुआ खड़ा है। इस पीपल के वृक्ष की शाखाएं भी सूख कर गल चुकी है जिससे वह कभी भी टूट कर गिरने लगती है। कई बार तो मार्केट में खड़े लोगों के ऊपर भी गिर चुकी है। इससे मार्केट और मेन रोड किनारे खड़े होने वालों को भी प्रॉब्लम होती है लेकिन इसके बाद जिम्मेदारों को इस सूखे पेड़ को काटकर हटाने की जहमत नहीं उठाना चाह रहा है। तेज हवा चलने पर आसपास की मार्केट में भी दहशत रहती है। शॉप ओनर्स शॉप पर रहते तो हैं लेकिन दहशत के चलते परेशान रहते हैं।

शहर कोतवाली

शहर की मेन मार्केट कुतुबखाना और बड़ा बाजार को जाने से पहले यूके लिप्टस के दो सूखे पेड़ काफी समय से खड़े हैं। शहर कोतवाली के मेन गेट के राइट हैंड साइड के पास ये काफी ऊंचाई वाले पेड़ काफी समय से इसी तरह खड़े हुए हैं। इस मार्केट में सबसे अधिक भीड़ रहती है पुलिस भी आसपास ड्यूटी करती है। लेकिन इसके बाद भी जिम्मेदारों को इन दोनों सूखे पेड़ों को काटने की कोई जरूरत नहीं लगती है। शायद जिम्मेदारों को इनके भी गिरने का इंतजार है। वहीं इस मार्केट के आसपास के व्यापारियों का कहना है कि जिम्मेदारों को इन सूखे पेड़ों को कटवाना चाहिए।

बोले व्यापारी

-मिशन मार्केट में फ्राइडे को सूखा हुआ पेड़ गिरा जिससे व्यापारी और कस्टमर्स के साथ दो बच्चे भी बाल-बाल बच गए। जिम्मेदारों को शहर की मार्केट में जहां पर भी सूखे पेड़ हैं उन्हें कटवाना चाहिए।

शानू काजमी, व्यापारी

-मार्केट में सूखे पेड़ गिरा तो गनीमत रही किसी को चोट नहीं लगी। अब शहर में जहां कहीं भी इस तरह के सूखे पेड़ खड़े हैं उनको तत्काल कटवाकर पौधरोपण कराना चाहिए।

जफर अब्बास, व्यापारी

-शहर में कई ऐसी रोड है जहां पर रोड किनारे सूखे पेड़ खड़े हैं कई मार्केट में भी सूखे पेड़ हैं लेकिन इन पेड़ों को कटवाने के लिए कोई जिम्मेदार नहीं सोचता है। शायद जिम्मेदार भी किसी हादसे का इंतजार करते हैँ।

जावेद अली, व्यापारी