- निजी मेडिकल कॉलेज में आईसीयू में एडमिट 55 वर्षीय अधेड़ और दिल्ली से लौटा युवक में कोरोना की पुष्टि

- आईवीआरआई से आई 90 सैंपल्स की रिपोर्ट निगेटिव

बरेली : कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। रोजाना नये केस कोरोना पॉजिटिव के मिल रहे हैं। संडे जहां चार लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे वही मंडे को निजी मेडिकल कॉलेज में एडमिट एक अधेड़ और 30 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इनमें हुई पुष्टि

शहर के खुर्रम गौटिया के निकट स्थित राम वाटिका निवासी 55 वर्षीय अधेड़ को परिजनों ने हालत बिगड़ने पर निजी मेडिकल कॉलेज में एडमिट किया था वह टीबी, किडनी समेत अन्य कई बीमारियों से ग्रसित हैं, गाइड लाइन के अनुपालन में उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। मंडे आई रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया। वहीं पुराना शहर के सूफी टोला मोहल्ला निवासी 30 वर्षीय युवक जो कि दिल्ली से रोडवेज बस के माध्यम से 4 जून को शहर लौटा और सीधे 300 बेड हॉस्पिटल आया जहां से उसका सैंपल लेकर उसे होम क्वारंटाइन की सलाह देकर घर भेज दिया गया था। मंडे को आई रिपोर्ट में उसमें कोरोना की पुष्टि हुई है।

परिवार को किया जाएगा क्वारंटाइन

राम वाटिका निवासी अधेड़ में कोरोना की पुष्टि होने के बाद उसके परिवार के चार सदस्यों और सूफी टोला निवासी युवक के परिवार के तीन सदस्यों को भी हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से 300 बेड हॉस्पिटल में क्वारंटाइन किया जाएगा। पांच दिनों बाद परिवार के सदस्यों का सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा।

90 सैंपल्स की रिपोर्ट निगेटिव

मंडे को आईवीआरआई लैब से हेल्थ डिपार्टमेंट को 92 रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिनमें से दो पेशेंट्स पॉजिटिव वहीं 90 की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है।

मंडे को 92 सैंपल की रिपोर्ट मिली जिसमें दिल्ली से लौटे एक युवक और निजी मेडिकल कॉलेज में एडमिट 55 वर्षीय अधेड़ की रिपोर्ट पॉजिटिव अन्य सैंपल निगेटिव हैं। पॉजिटिव पेशेंट्स के परिवार के सदस्यों को क्वारंटाइन किया जाएगा।

डॉ। रंजन गौतम, जिला सर्विलांस अधिकारी।

Posted By: Inextlive