-श्यामगंज थोक बाजार में फुटकर खरीदारों के पहुंचने से लग रही थी भीड़

-पुलिस-प्रशासन ने तीन जगह लगाए बेरियर

बरेली : श्यामगंज थोक बाजार में फुटकर खरीददारों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बुधवार सुबह से ही अधिकारियों मोर्चा संभाला। तीन एंट्री प्वाइंट पर बेरियर लगाकर प्रशासन के अधिकारी और पुलिसकर्मी तैनात रहे। सिर्फ थोक खरीदारों को प्रवेश दिया जा रहा है। इस दौरान कई फुटकर खरीदारों की पुलिस से कहासुनी भी हुई। लेकिन उन्हें जाने नहीं दिया गया। पुलिस के लिए गलियों के रास्ते बाजार में पहुंचने वाले चुनौती की तरह रहे।

गालियों के सहारे पहुंचे लोग

ईद की खरीदारी के लिए श्यामगंज के थोक बाजार में भीड़ जुटने लगी है। श्यामगंज थोक बाजार को सुबह छह बजे से 11 बजे तक थोक विक्रेताओं के लिए खोला जा रहा था। ईद का त्योहार पास आते-आते पिछले कुछ दिनों थोक मंडी में भारी भीड़ दिखाई पड़ी। शारीरिक दूरी और लॉकडाउन उल्लंघन हो रहा था। थोक मंडी में थोक से ज्यादा फुटकर विक्रेता और खरीददार पहुंच रहे हैं, जिसके चलते भारी भीड़ हो रही है। इस पर लगाम लगाने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक की। जिसके बाद मंडी में सिर्फ थोक विक्रेताओं को जाने देने के लिए प्लान तैयार किया।

सिर्फ तीन जगह से एंट्री

बुधवार सुबह पुलिस ने थोक मंडी तक फुटकर विक्रेता न पहुंचे इसके लिए तीन एंट्री प्वाइंट बनाए। पहली एंट्री साहू गोपीनाथ से, दूसरी ईंट पजाया चौराहे से और तीसरी एंट्री श्यामगंज चौराहे से है। जहां रात में ही बैरियर लगा दिए गए। सुबह से ही पुलिस तैनात थी। सिर्फ माल लदे वाहन और थोक विक्रेताओं को ही मंडी तक जाने दिया गया। इस दौरान कोई फुटकर विक्रेता बाजार तक न पहुंचे। इसलिए गलियों में भी पुलिस तैनात कर दी गई।

बिना मास्क वालों का चालान

इस दौरान पुलिस की टीमें मंडी में गश्त भी कर रही थी। दुकानदार और थोक विक्रेताओं को मास्क लगाने के लिए मुनादी भी की जा रही थी। चे¨कग के दौरान करीब एक दर्जन लोग ऐसे मिले जो बिना मास्क के थे या मास्क गले मे लटकाए थे। ऐसे लोगों का पुलिस ने चालान कर जुर्माना भी वसूला।

फुटकर विक्रेताओं को रोकने के लिए बैरियर बनाये गए है। तीन एंट्री प्वाइंट है। सभी पर पुलिस तैनात है। फुटकर विक्रेताओं को थोक मंडी नहीं जाने दिया जा रहा है। रास्ता भी वन वे जाए।

शितांशु शर्मा, इंस्पेक्टर बारादरी