- शासन ने दिया है 14 अप्रैल तक वैक्सीनेशन उत्सव मनाने का आदेश

- आम दिनों की तुलना में पहले ही दिन गिर गया वैक्सीनेशन का ग्राफ

बरेली : पिछले कुछ दिनों से कोरोना केसेज में रिकॉर्ड तेजी आई है। लेकिन इसके सापेक्ष वैक्सीनेशन का ग्राफ लगातार गिर रहा है। 11 से 14 अप्रैल तक शासन की ओर से वैक्सीनेशन उत्सव मनाने का फरमान जारी किया गया है लेकिन उत्सव के पहले ही दिन हेल्थ महकमे का प्रयास दम तोड़ गया। संडे को महज 43.11 फीसदी लोगों ने ही कोविड वैक्सीन लगवाई।

शासन से मिली 60 हजार डोज

उत्सव से एक दिन पहले ही शासन की ओर से विभाग को 60 हजार कोवि-शील्ड की डोज विभाग को भेज दी गई थी, लेकिन वैक्सीनेशन का ग्राफ पहले की तरह ही लचर रहा। हालांकि हेल्थ डिपार्टमेंट ने उत्सव से पहले ही अपनी तैयारियां मुकम्मल कर ली थीं ।

6898 को लगा टीका

उत्सव के पहले दिन यानि संडे को हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से 16000 लोगों को वैक्सीनेट करने का टारगेट निर्धारित किया गया था लेकिन टारगेट के सापेक्ष महज 6898 लोगों को ही टीका लगाया गया। वहीं 43.11 फीसदी टारगेट अचीवमेंट हुआ।

विभागीय प्रयास नहीं आए काम

वैक्सीनेशन उत्सव से पहले ही हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से समस्त सरकारी विभागों और कॉलेज स्टूडेंट्स को लेटर जारी कर वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए कहा गया था। लेकिन यह प्रयास भी काम नहीं आया। पहले ही दिन प्रयास दम तोड़ता नजर आया।

वैक्सीनेशन को उत्सव को सफल बनाने के लिए लोगों को अवेयर किया जा रहा है। हालांकि पहले दिन टारगेट के सापेक्ष वैक्सीनेशन कराने वालों की संख्या कम रही। लोगों से अपील है कि अधिक से अधिक लोग वैक्सीनेशन कराने के लिए सेंटर्स पर आएं।

डॉ। एसके गर्ग, सीएमओ।