- कोविड की थर्ड वेव के आशंका के चलते व्यवस्थाएं की जा रही चाक चौबंद

- प्रमुख सचिव के आने की सूचना पर अफसरों में मचा रहा हड़कंप

बरेली : शासन ने कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका को लेकर बचाव की तैयारियां अब तेजी से शुरू कर दी हैं। इसी कड़ी में सैटरडे को बड़ी मात्रा में आक्सीजन कंसन्ट्रेटर और आक्सीजन सिलिंडर भी 300 बेड कोविड अस्पताल भिजवाए गए।

10 लीटर ऑक्सीजन एक घंटे में होगी रेडी

जानकारी के मुताबिक 300 बेड कोविड अस्पताल में सैटरडे को 132 नये आक्सीजन कंसन्ट्रेटर भी भेज दिए गए हैं। ये सभी आक्सीजन कंसन्ट्रेटर 10 लीटर आक्सीजन प्रति घंटा तैयार करने की क्षमता के हैं। कोविड अस्पताल में ही पिछले दिनों 100 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर भी भेजे गए थे। वहीं पहले से ही 61 कंसन्ट्रेटर यहां मौजूद थे। इस तरह 300 बेड कोविड अस्पताल में 293 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर हो गए हैं। वहीं, सैटरडे को ही 300 जंबो सिलिंडर भी कोविड अस्पताल में पहुंच चुके हैं। अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक कोविड संक्रमण बढ़ने की आशंका में पर्याप्त संसाधन मुहैया हो चुके हैं। वहीं, करीब एक हजार लीटर क्षमता का आक्सीजन प्लांट भी यहां पहले ही लग चुका है।

नवनीत सहगल के संभावित दौरे की होती रही तैयारी

हेल्थ डिपार्टमेंट में फ्राइडे से ही अपर मुख्य सचिव व जिले के नोडल अधिकारी नवनीत सहगल के दौरे और अधिकारियों के साथ बैठक करने की सूचना थी। ऐसे में सैटरडे को स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी रिकॉर्ड कंपाइल और इसके मिलान करने में लगे रहे। हालांकि शाम तक स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी इस बात को लेकर पशोपेश में थे कि अपर मुख्य सचिव आकर निरीक्षण और बैठक लेंगे या फिर वीडियो कांफ्रेसिंग करेंगे।