-डीआरडीओ की ओर से तैयार कराया गया है आक्सीजन प्लांट

-आज कंप्रेसर लगने के बाद ऑक्सीजन सप्लाई हो जाएगी शुरू

बरेली. कोरोना की संभावित तीसरी लहर से पहले जिला महिला अस्पताल भी अपने आक्सीजन प्लांट से लेस हो चुका है। डीआरडीओ की ओर से स्थापित कराया जा रहा यह प्लांट अब बन कर तैयार हो गया है। 500 लीटर आक्सीजन प्रति मिनट उत्पान क्षमता के इस प्लांट से अस्पताल में सीधे आक्सीजन सप्लाई आज से शुरू हो जाएगी। इसके बाद भविष्य में अस्पताल को आक्सीजन की कमी से नहीं जूझना पड़ेगा।

कंप्रेसर लगते ही प्लांट से सप्लाई शुरू

महिला जिला अस्पताल में डीआरडीओ के इस ऑक्सीजन प्लांट को नोएडा की कंपनी प्लांट कर रही है। कंपनी ने प्लांट के प्लांटेशन का काम पूरा भी कर लिया है। थर्सडे को प्लांट में काम रहे कंपनी के टेक्नीशियन ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट में अब सिर्फ कंप्रेसर लगना बांकी है। यह कंप्रेसर फ्राइडे को लग जाएगा। इसके लगते ही प्लांट से ऑक्सीजन की सप्लाई चालू कर दी जाएगी।

प्लांट के प्रोगे्रस पर थी डीएम की नजर

महिला जिला अस्पताल में लग रहे ऑक्सीजन प्लांट को जल्दी से जल्दी स्थापित कराने लिए प्रशासन भी इसकी मानीटरिंग कर रहा था। बीते दिनों डीएम नितीश कुमार इस प्लांट के निरीक्षण को महिला अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने निरीक्षण के दौरान प्लांट को समय पर तैयार करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने ऑक्सीजन सप्लाई के लिए अस्पताल के वार्डो में कराई जा रही पाइप लाइन की फिटिंग के बारे में भी जानकारी ली। प्लांट से ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू होने से भविष्य में यहां किसी पेशेंट को ऑक्सीजन की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा।