-वेबसाइट अपडेट नहीं होने से 31 मई में अप्वाइंटमेंट हुए शेड्यूल

-क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी ने सभी को समझाकर कराया शांत

बरेली : पीलीभीत रोड के पासपोर्ट कार्यालय में बरेली समेत आगरा, मुरादाबाद, रामपुर, शाहजहांपुर समेत अन्य जिलों के लोगों ने पहुंचकर हंगामा किया। उनका कहना था कि ऑनलाइन वेबसाइट पर पासपोर्ट बनवाने के लिए 31 मई का शेड़्यूल दिख रहा है, लेकिन कार्यालय बंद है। पुलिस से मिली जानकारी के बाद पासपोर्ट अधिकारियों ने लोगों को शांत कराया। उनका कहना था कि रविवार को वेबसाइट अपडेट नहीं होने के कारण 31 मई को अप्वाइंटमेंट दिखने लगे, जबकि कार्यालय बंद था।

31 मई का दे दिया अप्वाइंटमेंट

आगरा के ट्रांस यमुना कालोनी निवासी अंजली जैन ने बताया कि पहले 24 मई का उन्हें शेड्यूल मिला था। जिसका रि-शेड्यूल 31 मई को मिला था। घर से निकलते समय वेबसाइट पर कार्यालय खुला देख निकली थी, लेकिन यहां पर कार्यालय बंद मिला। इसी प्रकार मुरादाबाद ईदगाह निवासी मोहम्मद कबीर ने बताया कि तीन बार स्लॉट बुक कर चुके हैं, बरेली पहुंचने पर कार्यालय बंद मिला। बड़ी मुश्किल से बरेली पहुंचे थे, लेकिन निराशा हाथ लगी।

देर रात मिला अप्रूवल

पासपोर्ट विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 30 मई को रविवार होने व विदेश मंत्रालय से अप्रूवल देर रात मिलने के चलते वेबसाइट अपडेट नहीं हो सकी। जिसके चलते आवेदकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बताया कि समय से वेबसाइट अपडेट हो जाने पर सभी के पास स्वत: ही रि-शेड्यूल स्लॉट बुक करने का मैसेज पहुंच जाता है।