यह फैसिलिटीज हैं हॉस्पिटल में

135 बेड हैं 300 बेड हॉस्पिटल में

- 35 बेड का आईसीयू वार्ड है हॉस्पिटल

में

-39 वेंटीलेटर हैं हॉस्पिटल में

- 14 डॉक्टर्स की हो चुकी है तैनाती

- 3 शिफ्टों में लगेगी स्टाफ की ड्यूटी

- 2 शिफ्टों में हॉस्पिटल को डेली किया जाएगा सैनेटाइज

-12 एचएनएफसी मशीनें

4 ईसीजी

- अपर मुख्य सचिव ने किया हॉस्पिटल निरीक्षण

- व्यवस्थाएं चाक चौबंद मिलने पर जारी किया आदेश, - बॉडी सेनेटाइजेशन के लिए अगल रुम

बरेली : शासन की प्राथमिक गाइड लाइन के शामिल 300 बेड कोविड एल टू हॉस्पिटल में अब गंभीर कोविड पॉजिटिव पेशेंट्स एडमिट होना ट्यूजडे से शुरू हो जाएंगे। संडे को अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कोविड एल टू हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। हॉस्पिटल में एंट्री करते ही अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगत की नजर रिसेप्शन पर पड़ी तो यहां कोई कुर्सी मेज पर कोरोना से बचाव के लिए कोई इंतजाम नहीं थे, इस पर उन्होंने फौरन रिसेप्शन पर ग्लासयुक्त पॉर्टिशन लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पेशेंट्स आने के बाद कोई भी जब जानकारी लेने आएगा तो पॉर्टिसन होने से सोशल डिस्टेसिंग बरकरार रहेगी। साथ ही हॉस्पिटल में एडमिट होने वाले पेशेंट्स के तीमारदार के लिए काउंसिलिंग रूम बनाने का भी आदेश दिया। जिससे पेशेंट्स के कांटेक्ट में आने वाले तीमारदारों की रिपोर्ट अगर निगेटिव भी आती है फिर भी उनकी काउंसिलिंग की जाए।

आईसीयू का जाना हाल

अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल करीब एक बजे हॉस्पिटल पहुंचे उन्होंने सबसे पहले आईसीयू की व्यवस्थाएं देखीं, जहां सबकुछ सही मिलने पर प्रबंधन की तारीफ की। इस दौरान आईसीयू बेड पर किस प्रकार ऑक्सीजन सप्लाई होगी इसकी भी जानकारी ली।

दवाओं की किल्लत न हो

अपर मुख्य सचिव ने सीएमएस डॉ। वागीश वैश्य को आदेश दिए कि हॉस्पिटल में दवाओं और संसाधन संबंधी किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो, स्टाक खत्म होने से पहले ही दवाएं मंगा ली जाए। उदासीनता होने पर फौरन कार्रवाई की जाएगी। वहीं सीएमएस समेत अन्य अधिकारियों को ट्यूजडे से हॉस्पिटल शुरु करने के निर्देश दिए। इस मौके पर जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ। रंजन गौतम, हॉस्पिटल के सीएमएस डॉ। वागीश वैश्य आदि मौजूद रहे।

अपर मुख्य सचिव ने कोविड हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। ट्यूजडे से हॉस्पिटल को शुरु करने के निर्देश दिए हैं। व्यवस्था संबंधी दिशा-निर्देश दिए हैं जिन पर कड़ाई से अमल किया जाएगा।

डॉ। वागीश वैश्य, सीएमएस, कोविड एल टू हॉस्पिटल