संडे रात पीलीभीत बाईपास रोड पर पीएनजी लीकेज से रोकनी पड़ी सप्लाई, मंडे को हुई ठीक

-लाइन खाली होने से कई घरों में मंडे को भी सप्लाई रही बाधित

-देर रात में खाना तो मार्निग में बेड टी से ब्रेकफास्ट तक के लाले

बरेली: कभी भी, कहीं भी बिजली सप्लाई ठप होने की बात तो आपने सुनी होगी लेकिन संडे रात से मंडे सुबह तक कई कॉलोनियों के घरों में पीएनजी सप्लाई भी बाधित हो गई, जिससे कई घरों में तो खाना तक नहीं बन सका। इतना ही नहीं कई कंज्यूमर्स तो ऑफिस तक शिकायत करने पहुंचे तो कई ने फोन पर कंप्लेन नोट कराई। हालांकि अफसरों ने रुहेलखंड चौकी के पास हुए लीकेज को तो रात में ही ठीक कर दिया लेकिन सप्लाई लाइन खाली होने से कई घरों में समस्या मंडे तक रही। लोगों की शिकायत पर इसे ठीक किया गया।

एक दूसरे का डोर करने नॉक

संडे नाइट कई लोग तो समय से खाना खा चुके थे लेकिन देर रात खाने वाले कई लोगों को किचन में पीएनजी सप्लाई ठप हो जाने से रात का भी खाना नहीं मिल सका। इससे परेशान लोगों ने पीएनजी हेल्पलाइन नम्बर पर कॉल भी की तो पता चला कि लीकेज के कारण सप्लाई रोकी गई है। लेकिन जिन लोगों के घरों में सप्लाई सुबह तक बाधित रही वह सुबह को एक दूसरे के घरों में नॉक कर पूछ रहे थे कि पीएनजी सप्लाई आ रही है या नहीं। जब जवाब नहीं में मिला तो तब यकीन हुआ कि पीएनजी सप्लाई नहीं आ रही है। इसके बाद लोगों के बीच यही चर्चा होने लगी कि अब गैस भी बिजली की तरह रुलाएगी क्या।

अधिकांश घरों में नहीं था एलपीजी सिलिंडर

पीलीभीत बाईपास रोड की अधिकांश कालोनियों में लंबे समय से पीएनजी सप्लाई चल रही है। जिस कारण इन लोगों ने एलपीजी सिलिंडर या तो खरीदे नहीं या फिर रिफिल नहीं ली है। ऐसे में इन लोगों को सुबह को नाश्ता और चाय के लिए मुश्किल हो गई थी। क्योंकि जब घरों में कनेक्शन हुआ तो एलपीजी चूल्हा ही पीएनजी चूल्हे में बदल लिया गया। इसके लिए एलपीजी चूल्हे के नोजल को ही बदलना पड़ा। इस बदलाव से चूल्हा एलपीजी से नहीं जलता है। इससे लोगों के सामने तुरंत कुछ भी नहीं कर सकने की मजबूरी आ खड़ी हुई।

एक दूसरे हेल्प आई काम

मंडे को पीएनजी सप्लाई ठप होने से यूं तो अधिकांश घरों में लोग मायूस दिखे लेकिन जिन घरों में एलपीजी सिलेंडर और इसका पूराना चूल्हा था उन्होंने अपने को खुशनसीब माना। कई लोगों ने एक दूसरे की हेल्प भी की। ऐसे घरों में सुबह सबसे पहले पुराना गैस चूल्हा और इसका रेगुलेटर खोजा गया। इसके बाद जैसे-तैसे इसको सिलेंडर से अटैच कर चूल्हा जला तो उनका खुशी का ठिकाना न रहा। इसके बाद इन घरों में बेड टी भी तैयार हुई और ब्रेकफास्ट भी बना।

बीसलपुर रोड पर हुआ था फाल्ट

पीलीभीत बाईपास से बीसलपुर रोड पर रुहेलखंड चौकी के पास संडे लेट नाइट पीएनजी सप्लाई की मेन लाइन में फॉल्ट हुआ। आस-पास के लोगों ने बताया कि रात में यहां पर किसी बारात की बैंड पार्टी बैठी हुई थी। उन्होंने जब यहां पर आग जलाई तो अचानक आग की लपटें उठने लगी। पहले तो लोगों को यह माजरा समझ में नहीं आया, पर कुछ देर बाद पीएनजी लीकेज का पता चल गया। लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी तो कुछ देर में ही गाड़ी आ गई। फायर कर्मियों ने फोम और पानी से आग पर काबू पाया। इसी बीच गैस सप्लाई कंपनी का फॉल्ट सही करने वाला दस्ता भी आ गया। इसके बाद उन्होंने खोदाई कर फॉल्ट खोजा और देर रात तक इसको सही करने में जुटे रहे।

देर रात बीसलपुर रोड पर पाइप लाइन में फॉल्ट हो गया था। कंपनी की टीम ने रात में ही फॉल्ट सही भी कर लिया था। इसके लिए गैस सप्लाई रोकी गई थी। इससे लोगों के घरों में पीएनजी सप्लाई ठप रही। सुबह लाइन चेक कर सप्लाई चालू करा दी गई थी।

मंसूर अली सिद्दीकी, चीफ मैनेजर सीयूजीएल