-14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

बरेली : लव जिहाद के आरोपित बिलाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। जबकि छात्रा के बयान मंगलवार को दर्ज होंगे। तब तक उसे नारी निकेतन भेजा गया है।

प्रेमनगर क्षेत्र से 17 अक्टूबर को लापता छात्रा के पिता ने मुकदमा दर्ज कराया था कि किला निवासी बिलाल उनकी नाबालिग बेटी को ले गया। पहचान छिपाकर उसने दोस्ती की, इसके बाद घर में रखे आठ लाख रुपये व जेवर चोरी करा लिए। पुलिस ने शुक्रवार को बिलाल को अजमेर में गिरफ्तार कर छात्रा को वहीं के होटल से बरामद किया था। बिलाल की गिरफ्तारी अजमेर में ही बताते हुए पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर बरेली आई। शनिवार को अवकाश था, मगर रिमांड मजिस्ट्रेट सोनाली रत्‍‌ना की कोर्ट खुली थी। शाम चार बजे बिलाल को वहां पेश किया। कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बिलाल से पुलिस ने तीन लाख 18 हजार रुपये बरामद किए हैं। छात्रा जो रुपये घर से लेकर गई थी, यह रकम उनमें से बची हुई थी।

छात्रा ने नहीं कराया मेडिकल

शनिवार सुबह करीब दस बजे छात्रा को मेडिकल के लिए जिला महिला अस्पताल भेजा गया। वहां छात्रा जिद पर अड़ गई कि वह बालिग है, मेडिकल नहीं कराएगी। आधा घंटा तक खींचतान होती रही और वह मेडिकल कराए बिना लौट गई। वहीं, बयान दर्ज करने के लिए छात्रा को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश होना था, मगर सोमवार तक अवकाश है। ऐसे में अब मंगलवार को उसके बयान होंगे। तब तक उसे नारी निकेतन में रखा गया है।

फर्जीवाड़ा व चोरी की धाराएं बढ़ाई

छात्रा के पास से तीन आधार कार्ड बरामद हुए हैं। एक में उसका असली नाम, जबकि बाकी दो में फर्जी नाम और उम्र लिखी हुई है। फोटो उसी का है। घर से जाने के बाद रामपुर, दिल्ली और अजमेर के होटल में यही आधार कार्ड लगाए गए। पुलिस का कहना है कि ये तीनों आधार कार्ड फर्जी हैं जोकि बिलाल ने बनवाए। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि बिलाल के खिलाफ दर्ज मुकदमे में फर्जीवाड़ा और चोरी की धाराएं भी बढ़ाई गई हैं।