-दूसरे समुदाय के धार्मिक स्थल होने के चलते पुलिस अलर्ट

-अमन कमेटी ने प्रशासन को सौंपी धार्मिक स्थलों की लिस्ट

BAREILLY: शहर में 24 ऐसे धार्मिक स्थल दूसरे समुदाय के हैं, जिनके सामने से कांवडि़ए गुजर रहे हैं। यह सभी धार्मिक स्थल रोड पर ही हैं। अमन कमेटी ने इन धार्मिक स्थलों की लिस्ट तैयार कर प्रशासन को सौंप दी है। कमेटी के मेंबर्स भी इन धार्मिक स्थलों पर खड़े होकर कांवडि़यों को निकाल रहे हैं। ताकि यहां पर किसी भी तरह का बवाल न हो। पुलिस-प्रशासन इन स्थलों को लेकर अलर्ट है और यहां पर पुलिस की निगरानी की जा रही है। अमन कमेटी की रिपोर्ट के मुताबिक दो मंदिर ऐसे हैं, जहां विशेष ध्यान रखने की जरूरत है।

इन जगहों पर हैं धार्मिक स्थल

अमन कमेटी के अध्यक्ष डा। कदीर अहमद, उपाध्यक्ष नीरज रस्तोगी व मनोज भारती और मो। अलीम खां, के साथ इस संबंध में एडीएम सिटी और सिटी मजिस्ट्रेट से भी मिले। उन्होंने जो लिस्ट दी है, उसके मुताबिक चौकी चौराहा, सिटी स्टेशन, श्यामगंज, बिहारीपुर ढाल, श्मसान फाटक किला, गंगापुर रोड बारादरी, रेती किला, जसोली किला, साहूकारा किला, रेलवे जंक्शन सुभाषनगर, मलूकपुर चौकी किला, गली आर्य समाज कोतवाली, घोसियान किला, बाकरगंज चौकी के पास किला, शहदाना चौराहा बारादरी, कटरा चांद खां बारादरी, सुर्खा प्रेमनगर, किला पुल के पास, बासमंडी के पास तीन और कुतुबखाना में दो हैं।

यहां पर रहेगी अध्िाक भीड़

अमन कमेटी के मुताबिक अलखनाथ मंदिर और वनखंडी नाथ मंदिर के पास कांवडि़यों समेत श्रद्धालुओं की काफी संख्या में भीड़ रहती है। जिसकी वजह से यहां विशेष ध्यान देने की जरूरत है। अलखनाथ मंदिर में जल्द कांवड़ चढ़ाने को लेकर विवाद भी हो चुका है, जिसमें पुलिस थाना की जिप्सी भी फूंक दी गई थी।

जत्थों को रवाना करा रही पुलिस

मंडे को जल चढ़ाने के दौरान कांवडि़यों के जत्थों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो गई। कंट्रोल रूम से जत्थों के गुजरने की सूचना संबंधित थानों को दी जा रही है। उसके बाद थाने की पुलिस जत्थे को रवाना कर रही है। रामगंगा चौकी पर परमानेंट पुलिस तैनात की गई है, जो जत्थों की डिटेल भी नोट कर रही है। अभी थानों की पुलिस और एक कंपनी आईटीबीपी की एक कंपनी व एक सेक्सन पीएसी लगाई गई है। तीसरे और चौथे सोमवार में फोर्स की संख्या में बढ़ोत्तरी की जाएगी।