-गणतंत्र दिवस पर बटलर प्लाजा में पुलिस चेकिंग में सामने आई बात

-रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, मॉल समेत सभी स्थानों पर दिन भर चली चेकिंग

>BAREILLY: गणतंत्र दिवस पर मंडे पुलिस ने बटलर प्लाजा, रेलवे स्टेशन, बस अड्डा, मॉल व भीड़भाड़ वाले इलाकों में सघन चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान बटलर प्लाजा में कई दुकानदार बिना रिकार्ड के ही सिम बेचते पाए गए। किसी का रजिस्टर मेंटेन नहीं था। पुलिस ने सभी को 1 फरवरी तक रजिस्टर तैयार कर रिकार्ड देने के निर्देश दिए हैं। साथ में प्रत्येक महीने की 1 तारीख को भी रजिस्टर चेक करने की बात कही है।

सीओ के नेतृत्व में हुई चेकिंग

गणतंत्र दिवस पर अलर्ट के चलते पुलिस एक्टिव है। एसएसपी ने सभी थानों की पुलिस को चेकिंग के निर्देश दिए हैं। इसके तहत दिन के साथ-साथ रात में भी चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। संडे को रेलवे स्टेशन, एयरफोर्स स्टेशन, बस अड्डा, मार्केट, व मॉल में चेकिंग के साथ मंडे को भी सभी जगह चेकिंग अभियान चलाया गया। बटलर प्लाजा में सीओ सिटी फ‌र्स्ट के नेतृत्व में टीम ने चेकिंग की। यहां पर ज्यादातर मोबाइल शॉप, इलेक्ट्रानिक शॉप और कैफे हैं। पुलिस कई मोबाइल शॉप पहुंची लेकिन किसी का रिकार्ड मानक के अनुरूप नहीं मिला। बटलर प्लाजा में गलत तरह से सिम बेचने और फोन की ईएमआई चेंज करने की भी पुलिस को शिकायत थी।

सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

एसएसपी ने सीओ को निर्देश दिए थे कि यदि ऐसा कोई शख्स पकड़ में आए तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। सीओ थर्ड ने बारादरी और इज्जतनगर के मॉल, होटल मार्केट में चेकिंग की। वहीं कैंट पुलिस ने आर्मी एरिया से सटे इलाके नकटिया, सदर मार्केट व अन्य स्थानों पर चेकिंग की।