-एसएसपी ने सभी थानों में स्वागत डेस्क यानि रिसेप्शन डेस्क ओपन करने का दिया आदेश

-फरियादियों को पीने के पानी के साथ टॉफी, बिस्कुट और पेश की जाएगी मिठाई

<-एसएसपी ने सभी थानों में स्वागत डेस्क यानि रिसेप्शन डेस्क ओपन करने का दिया आदेश

-फरियादियों को पीने के पानी के साथ टॉफी, बिस्कुट और पेश की जाएगी मिठाई

BAREILLY: BAREILLY: बरेली जिले के थानों में फरियादियों के अच्छे दिन आने वाले हैं। परेशान-हैरान पहुंचने वाले फरियादियों की प्राब्लम सुनने के लिए थानों में स्वागत डेस्क यानि रिसेप्शन डेस्क ओपन की जा रही हैं। यहां पर फरियादियों को पुलिसकर्मियों द्वारा पीने के पानी के साथ टॉफी, बिस्कुट और मिठाई भी पेश की जाएगी। रिसेप्शन डेस्क पर एसआई स्वागत अधिकारी के रूप में मौजूद रहेंगे। महिलाओं की प्रॉब्लम सुनने के लिए लेडी कांस्टेबल भी डेस्क पर मौजूद रहेंगी। एसएसपी ने सभी थानों को फ्लेक्सी बोर्ड के साथ टेबल व कुर्सी लगाकर रिसेप्शन डेस्क ओपन करने का आदेश जारी किया है।

अधिकारियों के पास दौड़ते हैं फरियादी

अक्सर थानों में पहुंचने वाले फरियादियों से पुलिसकर्मियों की दु‌र्व्यवहार की शिकायतें मिलती हैं। यही नहीं उनकी प्रॉब्लम सही से सुनी नहीं जाती है। जिसके चलते फरियादी निराश होकर वापस लौट जाते हैं और फिर अधिकारियों के पास शिकायत लेकर पहुंचते हैं। इसके चलते एक ही शिकायत कई अधिकारियों के पास पहुंचती है और फिर उसे अलग-अलग अधिकारियों के यहां से थाने पर जांच के लिए भेजा जाता है। इससे पुलिस का भी वक्त बर्बाद होता है और फरियादी को भी न्याय नहीं मिल पाता है। इससे पुलिस की छवि खराब होती है।

महिलाओं की प्राब्लम सुनेंगी लेडी कांस्टेबल

क्भ् मई को एसएसपी ने क्राइम मीटिंग की थी। इस मीटिंग में एसएसपी ने पुलिस की छवि सुधारने के लिए कुछ सुझाव पूछे गए थे। जिसके बाद एसएसपी ने सभी थानों और चौकियों पर रिसेप्शन डेस्क ओपन करने के निर्देश दिए थे। हेल्प डेस्क थाना में एंट्री प्वाइंट पर लगेगी ताकि पब्लिक को आसानी से दिखाई दे सके। इसके लिए पुलिसकर्मियों के साथ-साथ फरियादियों के भी बैठने के लिए कुर्सियां लगाई जाएंगी। हेल्प डेस्क की पहचान हो सके इसके लिए फलेक्सी लगाई जाएगी। स्वागत डेस्क पर स्वागत अधिकारी के साथ लेडी कांस्टेबल भी मौजूद रहेंगी। थाना के साथ-साथ चौकी पर भी रिसेप्शन डेस्क होगी जिसपर एचसीपी स्वागत अधिकारी के रूप में मौजूद रहेंगे। स्वागत डेस्क पर मौजूद पुलिसकर्मी थाने में आने वाले फरियादियों के साथ मधुर व्यवहार करेंगे और प्राथमिकता के तौर पर उसकी प्राब्लम का सॉल्यूशन करेंगे।