- अलीगंज के गैनी निवासी एक प्रत्याशी ने थर्सडे को एसपी आरए से की शिकायत, दिए गए जांच के निर्देश

बरेली। चुनावी सरगर्मी के बीच आरोप प्रत्यारोपों को दौर शुरू हो चला है। कहीं धोखे से वोट बटोरने तो कहीं द्वेष की भावना फैलाकर वोटरों को रिझाने के आरोपों के चलते अधिकारियों तक शिकायतें पहुंचने लगी हैं। ऐसे ही अलीगंज क्षेत्र के एक प्रत्याशी थर्सडे को एक विपक्षी की शिकायत लेकर एसपी आरए राजकुमार अग्रवाल के पास पहुंचे। आरोप लगाया कि लोगों में द्वेष की भावना फैलाने के साथ ही विपक्षी अपने पुलिसकर्मी भाई से चुनाव प्रचार करा रहा है। जोकि अपनी ड्यूटी छोड़कर लगातार प्रचार प्रसार कर रहा है। मामले को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए एसपी आरए ने थाना पुलिस को मामले की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

पहले हुआ था सस्पेंड

अलीगंज के गैनी निवासी नन्हें सिंह ने बताया कि वह प्रधानी का चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं गांव में अन्य प्रधान प्रत्याशी भी हैं, जोकि उनके विपक्ष में खड़े हैं। उन्होंने बताया कि एक विपक्षी के लिए उनका सिपाही भाई गांव में चुनाव का प्रचार प्रसार कर रहा है। उनके मुताबिक सिपाही किसी अन्य जिले में तैनात है और ड्यूटी छोड़कर भाई को चुनाव लड़ाने के लिए गांव में डेरा जमाए बैठा है। बताया कि पिछले प्रधानी के चुनाव के दौरान भी सिपाही अपनी खुराफातों के चलते सस्पेंड तक हो चुका है, लेकिन इस पर फिर वह सक्रिय हो गया।

प्रचार करते हुए बनाया वीडियो

नन्हें सिंह ने बताया कि सिपाही लगातार अपने भाई के लिए चुनाव प्रचार करने में जुटा हुआ है। विरोध करने पर सिपाही उन्हें धमकाने लगा। इस पर उन्होंने प्रचार प्रसार करते हुए सिपाही के वीडियो भी बना लिए। वीडियो में वह भाई के नाम से गांव में वोट मांगता और नारे लगातार नजर आ रहा है। आरोप है कि प्रचार प्रसार के दौरान वह गांव के लोगों ने उनके प्रति द्वेष की भावना फैलाने के साथ ही उसके भाई को वोट न देने पर जेल भिजवाने की भी धमकी देता है।