- पूरा हुआ कोल्ड चेन का काम, इंस्टॉल की गए चारों आईआरएल

- कोविड वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य विभाग की कवायदे जारी

- एडी हेल्थ ऑफिस में तैयार हुआ डीप फ्रीजर रुम

बरेली : पहले चरण की कोविड वैक्सीनेशन को लेकर हेल्थ डिपार्टमेंट ने तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। जिसको लेकर बीते दिन ड्राई रन का आयोजन भी कर लिया गया। अब डिपार्टमेंट को सिर्फ वैक्सीन आने का इंतजार है। पहले चरण में करीब 27 हजार हेल्थ स्टाफ को कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी। वहीं इसके लिए जिले में जो तैयारियां की गई हैं, हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से इस बाबत रिपोर्ट भी शासन को भेज दी गई है।

एडी हेल्थ में डीप फ्रीजर रुम रेडी

हालांकि अभी वैक्सीन आने की कोई डेट निर्धारित नहीं की गई है, लेकिन इसको स्टोर करने के लिए जिला अस्पताल में कोल्ड चयन के तहत स्टोर का भी निर्माण पूर्ण कर लिया गया है वहीं एक श्यामगंज रोड स्थित एडी हेल्थ ऑफिस में एक बड़ा डीप फ्रीजर रुम का भी निर्माण कराया गया है।

आज इंस्टॉल होंगे चारों आईएलआर

जिला अस्पताल में कोल्ड चैन के तहत बन रहा स्टोर रुम में थर्सडे को चारो आईएलआर यानि आईस लाइनर रेफ्रिजिरेटर को शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं इंजीनियर्स की टीम ने रेफ्रिजिरेटर इंस्टालेशन के लिए वायरिंग करना भी शुरु कर दिया है, आज यानि फ्राईडे शाम तक रेफ्रिजिरेटर को इंस्टाल कर दिया जाएगा, बता दें कि शासन की ओर से जब वैक्सीन भेजी जाएगी तो उन्हें रेफ्रिजिरेटर में स्टोर किया जाएगा।

वर्जन

पहले चरण की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं, वहीं स्टोर रुम में आईएलआर भी शिफ्ट कर दिए गए हैं, अब वैक्सीन आने का इंतजार है, हालांकि अभ्ीा कोई डेट निर्धारित नहीं है।

डॉ। आरएन सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी।