कोरोना से रक्षा का वचन

रक्षाबंधन यानि भाई से रक्षा का वचन लेकिन इस बार बहनें भाई से रक्षा के वचन के साथ भाई की भी सुरक्षा का वचन लेंगी। जी हां यह कहना है उन बहनों का जो अपने भाइयों के राखी तो बांधेगी साथ ही उनसे उनकी रक्षा का वचन भी लेंगी। बहनों का कहना है कि इस वक्त कोरोना महामारी पैर पसार रही है। ऐसे में भाई सुरक्षित होंगे तभी वह हम सभी को सुरक्षित रख पाएंगे। ऐसे में जिन बहनों के भाई आउट ऑफ स्टेशन हैं वह उन्हें वर्चुअल राखी भेजेंगी, और जो बहने भाई को राखी बांधेगी वह उनसे ही उनकी रक्षा का वचन लेंगी। जिसमें वह कोरोना से बचाव के लिए मास्क यूज करना, सोशल डिस्टेंिसंग फॉलो करने का वचन लेंगी। आइए हम बताते हैं आपको कि बहनें इस बार रक्षाबंधन पर अपने भाइयों से किस प्रकार अपनी रक्षा का वचन लेने के साथ उनकी सुरक्षा का भी बचन लेंगी

प्रोटोकॉल फॉलो करना जरूरी

शहर ही नहीं पूरे देश में इस वक्त कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। स्कूल कॉलेज कोचिंग तक सब बंद चल रही हैं। संक्रमण से बचने के लिए लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं, प्रशासन ने भी जिले में कई एरिया को सील कर किया है ताकि संक्रमण न फैले। लेकिन इन सब के बाबजूद कोरोना से बचाव के लिए अवेयरनेस जरूरी है। क्योंकि जब तब हम खुद अवेयर नहीं होंगे तब तक हम खुद को और अपनों को सुरक्षित नहीं रख सकते हैं। इसीलिए जरूरी है हम सभी अपनी सुरक्षा को लेकर प्रोटोकॉल फॉलो करें।

बोली बहनें

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी है जानकारी और अवेयरनेस। इस बार भाई आयुष को राखी बांधकर यही वचन लूंगी कि वह कोरोना से बचने के लिए भीड़ वाले एरिया में न जाए, मास्क यूज करें ताकि खुद के साथ दूसरों को सुरक्षित रख सके।

अंशिका अग्रवाल

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क भी बहुत जरूरी है। भाई से रक्षाबंधन पर इसी बात का वचन लूंगी कि वह इस समय खुद अवेयर रहें। तभी खुद के साथ दूसरों को इस महामारी से बचाया जा सकता है। भीड़ में जाने से बचना चाहिए।

प्रियंका गर्ग

रक्षाबंधन पर्व 3 अगस्त को है, लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण इतना अधिक बढ़ रहा है। जरूरी है सभी कोरोना से बचाव के प्रति अवेयर हों। इसलिए मैं भाई को राखी बांध कर यही बचन लूंगी कि वह बेवजह मार्केट न जाए और जाए तो बचाव के लिए सभी सुरक्षा साधनों का ध्यान रखें।

वंदना वर्मा

कोरोना का प्रोटोकॉल अगर हम सभी फॉलों करेंगे तो उतना ही संक्रमण फैलने से रोकने में मदद मिलेगी। इसीलिए जरूरी है हम सभी को अवेयर होने की। मैं तो इस बार अपने भाइयों को राखी बांध कर यही वचन लूंगी कि वह कोरोना का प्रोटोकॉल फॉलो करें ताकि सभी सुरक्षित रहे।

साक्षी सिंह

रक्षाबंधन पर्व है और कोरोना संक्रमण इतना अधिक बढ़ता जा रहा है। कई बहनें इस पर्व पर भाइयों को वर्चुअल राखियां भेज रही हैं तो भाई भी ऑनलाइन गिफ्ट भेज रहे हैं। भाई रिषभ बाहर हैं लेकिन वीडियो कॉल के जरिए रूबरू होंगे तो भाई से उसकी सुरक्षा के लिए वचन मांगूगी कि वह मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो जरूर करें।

सोनालिका विश्वकर्मा

कोरोना संक्रमण फैला हुआ है और मेरे भाई विकास तो अभी नोयडा में जॉब करते हैं। वह अभी भी नोयडा में ही हैं। ऐसे में रक्षाबंधन के साथ भाई की सुरक्षा पहले जरूरी है। हम तो भाई को वर्चुअल राखी भेजेंगे, वीडियो कॉलिंग कर भाई को रक्षाबंधन विश करूंगी भाई से कोरोना से बचाव का प्रोटोकॉल फॉलो करने के लिए बोलूंगी।

भावना यादव

रक्षाबंधन पर भाई सुमित को राखी बाधूंगी तो यही प्रॉमिस कराउंगी कि वह कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रोटोकॉल को फॉलो करें। क्योंकि जब तक हम खुद को सुरक्षित नहीं करेंगे तब तक हम दूसरों को भी सुरक्षित नहीं रख सकेंगे। हम सभी को चाहिए कि संक्रमण से बचाव के लिए रूल्स फॉलो करें।

आंचल चौहान