-अब सिर्फ अपॉइंटमेंट से होगी रजिस्ट्री

बरेली: प्रस्तावित सर्किल रेट को लेकर आपत्ति आनी शुरू हो गई हैं। पहली आपत्ति सीबीगंज से एग्रीकल्चर जमीन को लेकर आई है, जिसमें कोरोना का हवाला दिया गया है। इसके अलावा रजिस्ट्री ऑफिस में बढ़ती भीड़ को देखते हुए सिर्फ अपॉइंटमेंट लेकर ही रजिस्ट्री कराने का फैसला लिया गया है, जिसका असर फ्राइडे को देखने को भी मिला और पहले की अपेक्षा कम भीड़ नजर आई।

किसान की टूट गई कमर

महेशपुर अतरिया निवासी जिला पंचायत सदस्य सत्येन्द्र सिंह के मुताबिक महेशपुर अतरिया में कृषि भूमि के अधिकतम दाम 2 करोड़ 90 लाख और न्यूनतम 2 करोड़ 60 लाख प्रति हेक्टेयर है, जो काफी अधिक है, कोरोना काल में किसान की कमर टूट गई है। यहां की जमीन के मार्केट रेट काफी कम हैं। ऐसे में जमीन के रेट बढ़ाना ठीक नहीं है। इस आपत्ति का निस्तारण 28 जुलाई को किया जाएगा। अन्य आपत्ति भी इसी दिन निस्तारित होंगी उसके बाद नए सर्किल रेट जारी कर दिए जाएंगे।

भीड़ कम करने का प्रयास

जब लॉकडाउन में पहली बार रजिस्ट्री दफ्तर खुला तो अपॉइंटमेंट सिस्टम से रजिस्ट्री शुरू की गई, लेकिन कम रजिस्ट्री की वजह से दोनों तरह से रजिस्ट्री शुरू कर दी गई, जिसकी वजह से यहां भारी भीड़ जुटनी शुरू हो गई। यही नहीं एक शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इसे दो दिन के लिए बंद किया गया। उसके बाद फिर से भीड़ जुट रही थी। चाहें कतिब के बस्ते हों या फिर सब रजिस्टार का ऑफिस सब जगह भीड़ की वजह से सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा था। इसके चलते अब फिर से सिर्फ अपॉइंटमेंट सिस्टम से ही रजिस्ट्री लागू कर दी गई है।