- लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस और प्रशासन ने की सख्ती

- बिना मास्क और बेवजह घूमने वालों के भी काटे चालान

बरेली। लॉकडाउन होने के बावजूद सड़कों व बाजारों में लोग बेपरवाह ढंग से रोजना लोग घूमते नजर आ रहे हैं। पुलिस की सख्ती भी शहर में दम तोड़ती नजर आ रही है। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है। इसके चलते सैटरडे को पुलिस और प्रशासन के अफसर एक्शन में आ गए। डीएम और एसएसपी ने शहर के कई इलाकों में हालात का जायजा लिया। वहीं थानों की पुलिस भी एक्टिव नजर आई। बिना मास्क और बिना वजह सड़क पर निकले लोगों पर सख्ती करने के साथ ही चालान भी काटे गए।

एक्शन में दिखी कोतवाली पुलिस

सड़कों पर भीड़ कंट्रोल करने के लिए सैटरडे को कोतवाली पुलिस ने सख्त रुख अपनाते हुए अयूब खां चौराहे से निकलने वाली चारों सड़कों पर सिंगल लेन करने के साथ ही उसे भी रस्सी बांधकर बंद कर दिया। इसके बाद वहां से गुजरने वाले लोगों की चेकिंग की गई। इस दौरान पुलिस ने महामारी अधिनियम के तहत चालान के साथ ही बेवजह घूमने वालों के वाहनों के भी चालान काटे। हालांकि इस व्यवस्था के कारण चौराहे पर जाम जैसी स्थिति बनी रही।

रोका तो बनाने लगे बहाने

इंस्पेक्टर कोतवाली पंकज पंत ने बताया कि लगातार सड़कों व बाजारों में बढ़ रही हलचल कम करने व नियमों का पालन कराने के लिए सख्ती की गई है। चौराहे से निकलने वाली बरेली कॉलेज, चौकी चौराहा, बड़ा बाजार और चौपुला चौराहा की सड़कों पर सिंगल लेन करके उन्हें बैरियर व रस्सियों से बंद कर दिया गया। इसके बाद वहां से गुजरने वालों की चेकिंग की गई। इस दौरान महामारी अधिनियम के तहत 12 कार्रवाई की गईं और तीन वाहनों के भी चालान काटे गए। वहीं पूछताछ करने पर कई लोग कुतर्क करते भी नजर आए। अधिकतर ने मेडिकल स्टोर जाने की बात कही तो कई बैंक और शराब खरीदने जाने वाले भी निकले।

डीएम-एसएसपी ने देखी व्यवस्थाएं

लॉकडाउन के दौरान बाजार व सड़कों पर बढ़ रही लोगों की आवाजाही के चलते अधिकारी लगातार सख्ती करने के निर्देश दे रहे हैं। सैटरडे को भी डीएम नितीश कुमार और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने श्यामगंज बाजार व अन्य इलाकों में व्यवस्थाएं परखीं। इस दौरान बारादरी पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान काटे। एसएसपी ने लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए।

शटर गिराकर बेच रहे थे कपड़े

लॉकडाउन के दौरान इज्जतनगर पुलिस ने कई जगह दुकानें खुली होने की शिकायतें मिलने के बाद नैनीताल रोड पर कई जगह चेकिंग की। इस दौरान एक कपड़े की दुकान से बिक्री होने की सूचना होने पर पुलिस ने वहां भी दबिश देकर कार्रवाई की। इज्जतनगर क्षेत्र की शिव शक्ति स्टेट कॉलोनी के रहने वाले विनोद बंसल की नैनीताल हाईवे पर रेलवे कॉलोनी के किनारे बंसल क्लॉथ हाउस के नाम से दुकान है। कोरोना संक्रमण कि कारण आंशिक लॉकडाउन की वजह से दुकान की बंदी के आदेश हैं। इसके बावजूद विनोद बंसल ने शनिवार को दुकान खोली। आधा शटर डॉउन कर कपड़े बेचे जा रहे थे। इसकी सूचना लोगों ने इज्जतनगर थाना पुलिस को दी। जिस पर इंस्पेक्टर इज्जतनगर नीरज सिंह मौके पर पहुंच गए। पुलिस अंदर घुसी तो अंदर नौकर ग्राहक समेत दर्जन भर से ज्यादा लोग बैठे हुये थे। दुकान खोलने का आदेश भी विनोद बंसल नहीं दिखा पाये।

लॉकडाउन के चलते पुलिस को सख्ती से नियमों का पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। शहर में लगातार चेकिंग की जा रही है। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई भी कर रही है।

रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी